चेतन चौहान एनआईएफटी के चेयरमैन बनाए गए

नई दिल्ली। पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर चेतन चौहान को केंद्र सरकार की अनुशंसा पर नेशनल इंस्टीट्युट आॅफ फैशन टेक्नोलाॅजी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। चेतन चौहान दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं यही नहीं वे भाजपा सांसद भी रहे हैं। उन्होंने अपनी इस नई नियुक्ति पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं को धन्यवाद ज्ञापित किया। उनका कहना था कि इस तरह की नियुक्ति का निर्णय सरकार का है।

उल्लेखनीय है कि चेतन चौहान लोकप्रिय और पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सुनिल गावस्कर के साथ ओपनिंग कर चुके हैं। चेतन चौहान ने नरेंद्र मोदी अैर अमित शाह का धन्यवाद ज्ञापित किया। उनका मानना था कि इस मामले में बैठक हुई थी। चेतन चौहान का स्वयं का व्यवसाय भी हैं वे प्रिंटिंग प्रेस संचालित करते हैं, क्रिकेट एकेडमी चलाते हैं। उल्लेखनीय है कि एनआईएफ टी एक्ट 2006 के अनुसार इसके बोर्ड का चेयरमैन ऐसे व्यक्ति को बनाया जाता है जो कि लोकप्रिय एकेडमिनिशियन, वैज्ञानिक, तकनीकी विशेषज्ञ, प्रोफेशनल हो।

इसकी नियुक्ति विजिटर द्वारा की जाती है। तीन वर्ष के लिए इस पद पर किसी भी व्यक्ति को अपाॅइंट किया जाता है। इस संस्थान के प्रमुख के पद पर ऐसे व्यक्ति की नियुक्ति होती है जो कि अकादमिक हो, वैज्ञानिक हो या फिर प्रोफेशनल हो। इसकी नियुक्ति प्रेेसिडेंट द्वारा की जाती है। इस संस्थान के प्रमुख का कार्यकाल तीन वर्ष के लिए होता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -