लेह लद्दाख के लिए रवाना हुई शतरंज ओलंपियाड की मशाल
लेह लद्दाख के लिए रवाना हुई शतरंज ओलंपियाड की मशाल
Share:

इंडिया में आने वाले महीने होने जा रहे शतरंज ओलंपियाड के ठीक पहले आज ओलंपियाड मशाल की इंडिया के 75 शहरो के लिए यात्रा दिल्ली के लाल किले से शुरू होने वाली है। जिसके पूर्व कल दिल्ली के इन्दिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में विश्व शतरंज संघ के अध्यक्ष अरकादी द्वारकोविच नें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथो में यह मशाल सौपी थी जिसे उन्होने भारत के पाँच बार के वर्ल्ड चैम्पियन विश्वनाथन आनंद को सुपुर्द किया जा चुका है।

बता दें कि आज दिल्ली के लाल किले में सुबह विश्वनाथन आनंद नें ओलंपियाड मशाल को पहले इंडिया के कानून मंत्री किरण रिजिजू को सौपा जिसे उन्होने ग्रांड मास्टर दिव्येंदु बरुआ के हाथों सौप दिया गया था। दिव्येंदु अब इस मशाल को लेकर लेह लद्दाख के लिए रवाना हो चुके है। यह मशाल इंडिया के सभी राज्यो और केंद्र शासित प्रदेश होते हुए 27 जुलाई को महाबलीपुरम पहुंचने वाली है।

शतरंज ओलंपियाड के 100 वर्ष के इतिहास में पहली बार इंडिया इस आयोजन को पूरा करना है। प्रतियोगिता का आयोजन 29 जुलाई से चेन्नई के महाबलीपुरम में होने जा रहा है इसमें अब तक 190 देशो की प्रतिभागिता सुनिश्चित हो गई है। ओलंपियाड मशाल अब आने वाले हर दो वर्ष में हमेशा इस कहल के जन्मस्थान इंडिया से हो शुरू होने वाली है।

'चोट तो बहाना है, आथिया को घुमाना है..', इलाज के लिए जर्मनी पहुंचे राहुल, तो लोगों ने किए ऐसे कमैंट्स

हॉलैंड बना प्रो लीग हॉकी मैच का मुकाबला

Paris Olympis में भारत की ओर से वापसी करने जा रही ये खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -