शतरंज ओलिम्पियाड 7वां दिन अजरबैजान के ऊपर भारतीय महिला ने हासिल की शानदार जीत

44वें शतरंज ओलिम्पियाड में एक दिन के विश्राम के उपरांत  7वां राउंड इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण था और इंडियन टीम नें शानदार खेल दिखाते हुए पदक की दौड़ में एक बेहद अहम पड़ाव भी पार कर चुके है। इंडिया की प्रमुख महिला और पुरुष टीम के अलावा पुरुषो की बी टीम नें आज महत्वपूर्ण जीत भी अपने नाम कर ली है।

तनिया और वैशाली नें मुश्किल मैच जिताया: इस ओलंपियाड में इंडियन के उपरांत सबसे बेहतरीन खेल दिखा रही अजरबैजान की टीम के विरुद्ध इंडिया पहले बोर्ड पर शीर्ष खिलाड़ी कोनेरु हम्पी की गुनय मममजादा से हार और हरिका द्रोणावल्ली का मुक़ाबला  खनिम बालजाएवा से ड्रॉ हो जाने की वजह से 0.5-1.5 से पीछे चल रहा था पर जिसके उपरांत लगभग बराबरी पर चल रही बाजी में पहले तानिया सचदेव नें उलीविया फटलिएवा को और फिर वैशाली आर नें गोवहार बेयदुल्ल्येवा को मात देते हुए इंडिया को 2.5-1.5 से मैच में जीत दिलवा दी है। अब भारत निरंतर 7 मैच जीतकर 14 अंक बनाकर पहले स्थान पर बहुत मजबूत है और अपने निकटतम प्रतिद्वंदी उक्रेन से 2 अंको की साफ बढ़त पर आ चुके है। उक्रेन नें आज नीदरलैंड को तो जॉर्जिया नें रोमानिया को पराजित कर 12 अंक बना लिए है ।

गुकेश की लगातार सातवीं जीत ,पुरुष टीम बी नें क्यूबा को दी एकतरफा मात: पिछला मुक़ाबला अर्मेनिया के विरुद्ध करीबी अंतर से हारने के बाद  इंडिया की बी टीम नें आज शानदार वापसी की ,गुकेश नें पहले बोर्ड पर कार्लोस डेनियल को मात देते हुए प्रतियोगिता में अपनी 7वीं जीत दर्ज की ,जबकि निहाल सरीन ,प्रग्गानंधा नें अपनी बाजी जीती और अधिबन नें ड्रॉ खेलकर टीम को 3.5-0.5 से मात दे दी है।

टीम ए के सामने नहीं टिकी सी टीम: इंडिया की प्रमुख पुरुष टीम के सामने आज इंडिया की ही सी टीम थी ओर पहले दो बोर्ड पर पेंटाला हरीकृष्णा से सूर्या शेखर गांगुली और विदित गुजराती से SP सेथुरमन की बाजी ड्रॉ रहने के उपरांत स्कोर 1-1 था पर उसके उपरांत अर्जुन एरिगासी नें अभिजीत गुप्ता को तो एसएल नारायनन नें अभिमन्यु पौराणिक को मात देते हुए 3-1 से प्रमुख टीम को जीत भी दिलवा दी है । पुरुष वर्ग में यूएसए और अर्मेनिया का मैच 2-2 से बराबर रहने से अर्मेनिया पहले स्थान पर चल रहा है जबकि इंडिया की प्रमुख और बी टीम USA के साथ सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रही है।

निक किर्गियोस ने संघर्षपूर्ण जीत से सिटी ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान

राष्ट्रमंडल खेल में 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंची हिमा

भारत के नाम हुआ 14वां मेडल, पंजाब के लाल ने कर दिखाया कमाल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -