देश में हो शतरंज लीग-तान्या सचदेव
देश में हो शतरंज लीग-तान्या सचदेव
Share:

दिल्लीः यहाँ की तान्या सचदेव स्टार शतरंज खिलाड़ी का मानना है कि दूसरे खेलो की तरह शतरंज की भी अपनी एक लीग होनी चाहिए. तान्या ने संवाददाताओं से कहा, शतरंज में एक लीग की कमी महसूस हो रही है और इसे लाया जाना चाहिए जिससे देश में 64 खानों के इस खेल को बढ़ावा मिलेगा यह बात उन्होंने भारत की पहली माइंड स्पोर्ट्स लीग सीरीज ब्रेन डुएल लांच करने के दौरान कही. तान्या ने इस बात पर खुशी जताई कि देश में खेल तरक्की कर रहे हैं.

माइंड स्पोर्ट्स लीग ब्रेन डुएल गे्म्स प्राइवेट लिमिटेड के सह संस्थापक गौरव गग्गर और कुणाल ललानी ने अपनी तरह की इस पहली लीग को लांच किया जिसमें शतरंज, इ- गेमिंग, पोकर और क्विज को रखा गया है. देश भर से खिलाड़ी अक्टूबर में होने वाली इस लीग में हिस्सा लेंगे. इस अवसर पर मशहूर फिल्म अभिनेता अर्जुन रामपाल भी मौजूद थे.

देश में शतरंज की लोकप्रियता का श्रेय लीजेंड खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद को देते हुए शतरंज खिलाडी तान्या ने कहा, किसी खेल की लोकप्रियता के लिए एक चैंपियन का होना बहुत जरूरी है और आनंद ने यह काम बखूबी किया है. उन्होंने कहा हमें और अच्छे परिणाम देने की जरूरत है. हमारी लड़कियां अच्छा खेल रही हैं और स्कूलों में यह खेल लोकप्रिय हो रहा है. 

विराट के फोटो पर फेन्स ने की खिचाई

मोहमाद शमी ने BCCI से अपनी उम्र छुपाई- हसीन जहां

IPL 2018 : तो रोहित बन जाते यह कारनामा करने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -