वैक्सीन की कमी के कारण तमिलनाडु केकई हिस्सों में टीकाकरण अभियान हुआ स्थगित

कोरोना वैक्सीन की खुराक की कमी के कारण मदुरै जिले में कोविड -19 के लिए टीकाकरण अस्थायी रूप से रद्द कर दिया गया है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग को टीकों के नए स्टॉक के आने और जिले में टीकाकरण फिर से शुरू होने के संबंध में कोई सूचना नहीं मिली है। मदुरै जिला वैक्सीन स्टोर को 2 जून को कोविशील्ड की 15,000 खुराक और कोवैक्सिन की 2,500 खुराक मिलीं। जबकि कोविशील्ड के टीके दो दिनों के भीतर समाप्त हो गए थे, मदुरै जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, सोमवार तक कोवैक्सिन का इंजेक्शन लगाया गया था। "हमारे पास टीकों की कमी है और इसलिए हमने अस्थायी रूप से टीकाकरण रोक दिया है।

हालांकि, हम कुछ दिनों में नए आगमन की उम्मीद कर रहे हैं और 9 जून या 10 जून को फिर से शुरू हो सकते हैं।" मदुरै जिला जन स्वास्थ्य विभाग के एक डॉक्टर दिनेश ने कहा। उन्होंने यह भी कहा, "जागरूकता अभियान के बाद सभी क्षेत्रों के लोग अपना टीकाकरण करवा रहे थे और यह अभियान की सफलता पर एक स्वागत योग्य संकेत था। हालांकि कमी ने ड्राइव पर ब्रेक लगा दिया है लेकिन इसे फिर से शुरू करने के बाद, हम फिर से भारी मतदान की उम्मीद कर रहे हैं।" 

मदुरै निगम ने कई गैर सरकारी संगठनों और जिला पुलिस के साथ मिलकर कोविड -19 टीकाकरण पर एक जागरूकता अभियान चलाया, जिससे भारी भीड़ उमड़ी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में सोमवार तक 3,73,079 लोगों का टीकाकरण किया गया। हालांकि जिले में टीकों के आने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन स्वास्थ्य अधिकारी उम्मीद कर रहे हैं कि स्टॉक बुधवार तक जिला वैक्सीन कार्यालय में पहुंच जाएगा और गुरुवार तक टीकाकरण फिर से शुरू हो जाएगा।

बंगाल में बिक रहा 'यास तूफ़ान' में मरे जानवरों का मीट ! सीएम ममता ने किया सावधान

6 माह की गर्भवती हैं TMC सांसद नुसरत जहां, पति निखिल बोले- ये बच्चा मेरा नहीं...

वापस पुरानी जगह लौटा 'बाबा का ढाबा', बंद हुआ चमक-धमक वाला रेस्टॉरेंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -