तमिलनाडु: बिना पेपर दिए सभी कॉलेज स्टूडेंट्स को किया गया पास
तमिलनाडु: बिना पेपर दिए सभी कॉलेज स्टूडेंट्स को किया गया पास
Share:

तमिलनाडु सरकार ने कोरोना के संकट के कारण परीक्षा आयोजित नहीं की. वहीँ उन्होंने अंतिम वर्ष के छात्रों को छोड़कर, बाकी सभी कॉलेज स्टूडेंट्स को पास कर दिया है. वहीँ उन्होंने उन्हें अगली क्लास के लिए प्रमोट कर दिया है. मिली जानकारी के तहत इन छात्रों को मई 2020 में होने वाली सेमेस्टर परीक्षा लिखने से छूट दी जा चुकी है. मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी ने हाल ही में एक बयान दिया है. अपने बयान में उन्होंने बात करते हुए कहा कि, इन छात्रों यूजीसी और एआईसीटीई के दिशानिर्देशों के मुताबिक, मार्क्स दिए गए हैं.

इसी के साथ उन्होंने बताया कि टर्मिनल परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को छोड़कर बाकि सभी को अगले शैक्षणिक वर्ष में प्रमोट किया गया. इनमे बीए, बीएससी, एमए, एमएससी, बीई / बीटेक, एमई / एमटेक, एमसीए और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के सभी छात्रों को शामिल किया गया है. वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए एक तैयारी में लगी है. वह उनके लिए किसी प्रकार की मूल्यांकन परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयारी करने में लगी हुई है. इसी के साथ यूजीसी के दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी विश्वविद्यालयों को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित करनी है.

जी दरअसल राज्य सरकार ने सेमेस्टर परीक्षा आयोजित करने के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के लिए गठन कर लिया है जो 11 सदस्यीय विशेषज्ञ पैनल का है. बीते समय में उच्च-स्तरीय पैनल ने सुझाव दिया कि 'कोविड -19 प्रसार के कारण परीक्षा आयोजित करने की कोई संभावना नहीं है.' वहीँ मुख्यमंत्री का कहना है कि इस मुद्दे पर उच्च शिक्षा विभाग द्वारा एक विस्तृत सरकारी आदेश जारी किया जाएगा.

इस राज्य के राजभवन में बरसा कोरोना का कहर, 84 कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव

तेलंगाना में जमकर फूट रहा है कोरोना बम, एक दिन में आए 1567 नये मामले

राजस्थान के सियासी रण का 'फाइनल' आज, पायलट गुट की अर्जी पर हाई कोर्ट देगा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -