इस मंदिर में प्रसाद में मिठाई नहीं बल्कि मिलता है बर्गर और सैंडविच
इस मंदिर में प्रसाद में मिठाई नहीं बल्कि मिलता है बर्गर और सैंडविच
Share:

जब भी आप किसी मंदिर में जाते हैं तो वहां प्रसाद तो जरूर चढ़ाते ही होंगे. अक्सर वह प्रसाद कोई मीठी वस्तु जैसे लड्डू या हलवे के रूप में दिया जाता है. लेकिन हम आपको आज जिस मंदिर के बारे में बता रहे हैं वहां पर प्रसाद के रूप में कोई मीठी चीज नहीं बल्कि बर्गर और सैंडविच मिलता है. जी हां.... यह मंदिर तमिलनाडू की राजधानी चेन्नई में स्थित है जहां पर सभी भक्यों को प्रसाद के तौर पर बर्गर, ब्राउनीज, सैंडविच और चेरी-टमाटर का सलाद दिया जाता है.

इस मंदिर का नाम ‘जय दुर्गा पीठम मंदिर है जो अपने प्रसाद को लेकर काफी प्रसिद्ध है. अब आपको बताते हैं कि आखिर इस मंदिर में क्यों ऐसा प्रसाद दिया जाता है. जानकारी के मुताबिक चेन्नई स्थित ‘जय दुर्गा पीठम मंदिर’ में प्रसाद के बदले बर्गर, ब्राउनीज, सैंडविच और चेरी-टमाटर का सलाद जैसी चीजें दी जाने के पीछे की वजह मंदिर की स्थापना करने वाले एक हर्बल ऑन्कोलॉजिस्ट के. श्री श्रीधर ने बताई है. श्रीधर ने इस मामले में कहा कि, 'प्रसाद के रूप में किसी भी चीज को इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे श्रद्धा भाव से और पवित्रता के साथ बनाया गया हो.'

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने आगे यह भी कहा कि, 'इसमें किसी भी तरह की कोई बुराई नहीं है. यहां काफी संख्या में टूरिस्ट आते हैं और मंदिर का यह प्रसाद ग्रहण करते हैं.' आपको बता दें कि इस मंदिर में प्रसाद के रूप में जो भी दिया जाता है वह खाद्य पदार्थों एफएसएसआई से प्रमाणित होता हैं. वहीं इन सभी चीजों के पैकेटों के ऊपर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है. साथ ही मंदिर के अंदर एक वेंडिंग मशीन भी लगाई गई है जिसमे सभी श्रद्धालु टोकन डालते हैं और फिर उन्हें डिब्बे में बंद प्रसाद मिल जाता है.

9.7 करोड़ में बिका यह कबूतर, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान

सिर से पैर तक भगवा रंग में रंगा है ये आदमी, इस नेता का है सबसे बड़ा फैन

इस कैफ़े में लोग जहरीले जानवरों के साथ करते हैं रोमांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -