CSK Vs KKR: घर लौटा IPL, दर्शकों के शोर के बीच आज भिड़ेंगे दो नए कप्तान
CSK Vs KKR: घर लौटा IPL, दर्शकों के शोर के बीच आज भिड़ेंगे दो नए कप्तान
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन की धमाकेदार शुरुआत आज से होने वाली है. कोरोना महामारी के बीच फैन्स को भी स्टेडियम में एंट्री दी गई है. भारतीय क्रिकेट को मोटे दाम और नई पहचान दिलाने वाला IPL 2020,  10 टीमों के साथ स्वदेश में अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा.

शुरूआती मुकाबला, डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गत वर्ष के उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. चेन्नई की कप्तानी रवींद्र जडेजा और KKR की कमान श्रेयस अय्यर के हाथ में है. दोनों टीम के लिए यह नए कप्तान हैं. यह 2011 के बाद यह पहली बार है, जब वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे प्रतिष्ठित टी20 ट्रॉफी के लिए 10 टीम आपस में भिड़ेंगी. इस बार लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटन्स (GT) के रूप में दो नई टीमें IPL में पदार्पण करेंगी. दो नई टीम के जुड़ने से कुल मैचों की तादाद 60 से बढ़कर 74 हो गई है, जिससे यह टूर्नामेंट दो माह से भी ज्यादा दिनों तक चलेगा. सभी टीम हालांकि लीग चरण में 14 मैच ही खेलेंगी.

कोरोना महामारी की स्थिति नियंत्रण में होने के बाद क्रिकेट प्रेमियों को 2019 के बाद पहली बार स्टेडियम में जाकर मैचों का लुत्फ़ उठाने का मौका मिलेगा. IPL के सभी मुकाबले भारत में खेले जाएंगे और स्टेडियम की क्षमता के 25 फीसद दर्शक इसे स्टेडियम में जाकर देख पाएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को 2021 में कड़ा सबक मिला था, जब उसे महामारी फैलने की वजह से बीच में टूर्नामेंट स्थगित करना पड़ा और बाद में उसे UAE में पूरा करना पड़ा था. इसको ध्यान में रखते हुए इस वक़्त लीग चरण के मैच मुंबई और पुणे के तीन स्थानों पर आयोजित किए जाएंगे, ताकि हवाई यात्रा करने की आवश्यकता न पड़े.

IPL 2022: धोनी की कप्तानी का कायल हुआ RCB का कप्तान, कहा- उनके नेतृत्व में खेलना मेरा सौभाग्य

IPL 2022: 'गुजरात टाइटंस' के लिए ओपनिंग कर सकते हैं हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल भी तैयार

धोनी के CSK की कप्तानी छोड़ते ही वायरल हुआ IPL 2021 का धांसू Video, आप भी देखें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -