IPL : सिर्फ 5 लाख रूपये है चेन्नई सुपर किंग्स की कीमत

Apr 24 2015 01:44 PM
IPL : सिर्फ 5 लाख रूपये है चेन्नई सुपर किंग्स की कीमत
पिछले काफी समय से फिक्सिंग के विवादों में घिरी दो बार की IPL विजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स एक बार विवादों में आ गई है. दरअसल हाल ही में चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपनी टीम की कीमत पांच लाख रुपये घोषित की है, जिसके बाद विवाद हो गया है. टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी सहित सुरेश रैना, रविन्द्र जडेजा, ब्रेंडन मैकलम और माइकल हसी जैसे दिग्गजों से सजी इस टीम की कीमत सुनकर हर कोई हैरान है.

दरअसल बीते दिनों IPL की नई गठित नियंत्रक समिति के समक्ष टीम ने अपनी कीमत बताई. इस समिति में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी विशेष अतिथि के रूप में शामिल थे जिन्होंने इस कीमत पर प्रमुख रूप से सवाल उठाया. बता दे कि IPL के नियमानुसार हर IPL टीम अपनी कुल कीमत का पांच प्रतिशत BCCI को देती है. पिछले साल चेन्नई कि टीम ने BCCI को 40 करोड़ रुपये की राशि दी थी, जिस पर पुरानी समिति ने कोई भी सवालिया निशान नहीं लगाया था. लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स द्वारा बताई गई अपनी कीमत के आधार पर उन्हें BCCI को 25 हजार रूपये देना चाहिए. 

गौरतलब है कि BCCI के पूर्व प्रमुख और चेन्नई टीम के मालिक एन श्रीनिवासन को सुप्रीम कोर्ट ने हितों के टकराव का हवाला देते हुए दोनों में से किसी एक को चुनने का निर्देश दिया था, जिसके बाद श्रीनिवासन ने CSK को अपनी किसी मातहत कंपनी को बेच दिया था
?