लोगों को समझाने के लिए खुद 'कोरोना' बनी पुलिस, सड़क पर निकलने वालों को कर रही जागरूक

Mar 28 2020 05:57 PM
लोगों को समझाने के लिए खुद 'कोरोना' बनी पुलिस, सड़क पर निकलने वालों को कर रही जागरूक

चेन्नई: तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में पुलिस कोरोना हेलमेट पहनकर इस महामारी को लेकर लोगों के बीच जागरूक करने का काम कर रही है. दुनिया सहित  भारत में फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए चेन्नई पुलिस ने ये अनूठा तरीका अख्त्यार किया है. दरअसल, स्थानीय कलाकार ने इस कोरोना हेलमेट को बनाया है, जिसे पहनकर पुलिस लॉकडाउन के दौरान लोगों को सड़कों पर ना निकलने के लिए लोगों से अपील कर रही है. 

विशेषकर चेन्नई पुलिस इस हेलमेट का इस्तेमाल मोटर चालकों पर असर डालने के लिए कर रही है. उल्लेखनीय है कि कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है. इस दौरान सभी पुलिसकर्मी सड़कों पर 24 घंटे तैनात होकर ड्यूटी कर रहे हैं. ऐसे में चेन्नई पुलिस अपनी ड्यूटी के साथ ही कोरोना हेलमेट को पहनकर लोगों को जागरूक करने का भी कार्य कर रही है.

वहीं, बिहार की राजधानी पटना के कोतवाली थाना में सब-इंस्पेक्टर नवीन कुमार झा सड़क पर जा रहे लोगों को लाठी डंडे के जोर पर नहीं, बल्कि हाथ जोड़कर समझाते हुए वापस लौटा रहे हैं. लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद से नवीन कुमार झा की ड्यूटी पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर लगी हुई है, जहां पर वे निरंतर अनावश्यक सड़क पर उतरने वाले लोगों को वापस भेज रहे हैं.

कोरोना से जंग के लिए आगे आई सन फार्मा कंपनी, दान करेगी 25 करोड़ की दवाएं व सैनिटाइजर

टोल ऑपरेटर्स को मिला बड़ा निर्देश, न जाए कोई प्रवासी मजदूर भूखा

BSF : चौबीसों घंटे मुस्तैद सेना के जवान, लॉकडाउन में सुरक्षित देश की सीमा