चेन्नई मेट्रो ने सिख युवक से मांगी माफी, जांच के दौरान कहा था पगड़ी उतारने को

By Sudarshan Sharma
Sep 04 2015 11:07 AM
चेन्नई मेट्रो ने सिख युवक से मांगी माफी, जांच के दौरान कहा था पगड़ी उतारने को

चेन्नई : चेन्नई मेट्रो ने उस सिख युवक से माफी मांगी है, जिसे चेन्नई मेट्रो के कर्मचारियों ने पगड़ी उतारने को कहा था. 29 वर्षीय तंदीप सिंह ने दावा किया था कि उसे चेन्नई मेट्रो के सुरक्षाकर्मियों ने वडापलानी स्टेशन पर पगड़ी उतारने को कहा था. तंदीप पेशे से इंजीनियर हैं. तंदीप सिंह ने फेसबुक पर पोस्ट किया था कि 31 अगस्त की रात को मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोका और उनकी जांच करने के बाद सुरक्षाकर्मी ने मेरी पगड़ी की ओर इशारा किया और इसे हटाने को कहा था.

जिस पर मैंने सुरक्षाकर्मियों से कहा कि सिर से पगड़ी हटाना उनकी परंपरा के खिलाफ है और उन्हें ऐसा करने के लिए नहीं कहना चाहिए. उन्होंने कहा, मैंने गार्ड्स से ये भी कहा कि सिखों को हेलमेट पहनने से भी छूट मिली हुई है. लेकिन वो मेरी बात मानने को तैयार नहीं थे. इसके बाद मैंने उनके सुपरवाइजर को बुलाया, जिन्होंने बाद में मुझसे माफी मांगी और मुझे बिना पगड़ी उतारे यात्रा करने दिया.

तंदीप ने लिखा कि वह अमेरिका में काफी घूमे हैं, लेकिन वहां कभी इस तरह की कोई घटना नहीं हुई. मैंने सोचा कि चेन्नई अब वाकई बदल गया है और हम ऐसे शहर में घूम रहे हैं, जहां विभिन्न संस्कृतियों और नस्लों को आसानी से स्वीकार किया जाता है.