Chennai Express के लिए दीपिका नहीं थी पहली पसंद, 6 साल पूरे होने पर जानें फिल्म के फैक्ट्स
Chennai Express के लिए दीपिका नहीं थी पहली पसंद, 6 साल पूरे होने पर जानें फिल्म के फैक्ट्स
Share:

साल 2013 में 9 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express Anniversary)' को कल रिलीज यानि 9 अगस्त को 6 साल पूरे हो जाएंगे. आपको पता होगा इस फिल्म में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की जोड़ी नजर आई थी. वहीं ये फिल्म रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी थी जिसने जबरदस्त कमाई की थी और कई रिकॉर्ड्स भी बनाए थे. इस फिल्म में दीपिका पहली बार साउथ की लड़की के किरदार में नजर आईं थी और उन्हें उस रोल में काफी पसंद भी किया गया था. चेन्नई एक्सप्रेस से पहली बार रोहित शेट्टी और शाहरुख खान  ने साथ काम किया था. लेकिन आपको बता दें,  इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण पहली पसंद नहीं थी. आइये जानते हैं इसके बारे में कुछ फैक्ट्स. 
 
* फिल्म का गाना ‘1,2,3’ काफी पॉपुलर हुआ था और इसमें नजर आने वाली साउथ की एक्ट्रेस प्रियामणि का डांस भी लोगों को काफी पसंद आया था. लेकिन आप जानकर चौंक जाएंगे कि प्रियामणि का बॉलीवुड कनेक्शन है. ये विद्या बालन (Vidya Balan) की कजिन हैं.

* इस फिल्म में दीपिका पादुकोण के साथ एक सीन शूट करते वक्त शाहरुख खान घायल हो गए थे. इस वजह से उन्हें बाद में अपने कंधों की सर्जरी भी करानी पड़ी थी.

* चेन्नई एक्सप्रेस पहली बॉलीवुड फिल्म बनी, जो इंडिया और पेरू दोनों जगह एक साथ रिलीज हुई थी.

* फिल्म में दीपिका पादुकोण से पहले रोहित शेट्टी ने ये रोल करीना कपूर को ऑफर किया था. करीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब ये फिल्म उन्हें ऑफर हुआ था तब वो फिल्म 'तलाश' को अपने डेट्स दे चुकीं थी और इसलिए इसे ना कहना पड़ा.

* इसके अलावा फिल्म का टाइटल ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ भी रोहित शेट्टी की पहली पसंद नहीं थी. रोहित इसे साउथ टच देने के लिए इसका नाम ‘रेडी स्टेडी पो’ रखना चाहते थे. लेकिन फिल्म में ट्रेन से दीपिका और शाहरुख की प्रेम कहानी का कनेक्शन जोड़ने की वजह से इसका नाम चेन्नई एक्सप्रेस हो गया. 

* इस फिल्म में दिखाया गया ऊटी का खूबसूरत सीन आपको काफी पसंद आया होगा. लेकिन ये सीन ऊटी में शूट नहीं हुए थे, बल्कि वहां के लोकेशन को पंचगनी में रिक्रिएट किया गया था. फिल्म के आर्ट डायरेक्टर नरेंद्र रूहारिकर ने अपनी काबिलियत दिखाते हुए इस काम को अंजाम दिया था.

बॉलीवुड में डेब्यू को तैयार सुनील शेट्टी का बेटा, सामने आया First Look

Section 375 : गंभीर मुद्दे पर आधारित है फिल्म Section 375, देखें टीज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -