2 किलो सोने के साथ  हवाई सीमा शुल्क ने दुबई लौटने वाले व्यक्ति को किया गिरफ्तार
2 किलो सोने के साथ हवाई सीमा शुल्क ने दुबई लौटने वाले व्यक्ति को किया गिरफ्तार
Share:

एयर कस्टम्स ने तस्करी का सोना ले जाने के संदेह में एक यात्री को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने रविवार को व्यक्ति पर पट्टी में 2.07 किलो सोने के पेस्ट की तस्करी करने वाले रिसीवर को भी पकड़ लिया। दुबई से सोने की तस्करी के संबंध में खुफिया सूचना मिलने के बाद शहर के हवाई अड्डे पर हवाई सीमा शुल्क अधिकारियों ने लौटने वालों पर कड़ी नजर रखी।

दुबई से अमीरात की उड़ान EK-544 के माध्यम से आने वाले एक यात्री की बॉडी लैंग्वेज अलग थी, यात्री को घबराया हुआ देखा गया और पूछताछ करने पर उसने टाल-मटोल किया। फ्रिस्किंग ने खुलासा किया कि उसने अपने पिंडली पर दो क्रेप पट्टियां बांधी थीं। धुंध पट्टी डक्ट टेप से लिपटी और चिपकी हुई पाई गई, जिसमें से प्रत्येक पैर से एक पेपर पैकेट बरामद किया गया था। पैकेटों का वजन 2.07 किलोग्राम था और उनमें सोने का पेस्ट पाया गया। पेस्ट निकालने पर, 24K शुद्धता का 1.8 किलोग्राम सोना, सीमा शुल्क अधिनियम के तहत 89.17 लाख रुपये बरामद और जब्त किए गए। 

यात्री की पहचान चेन्नई के 21 वर्षीय मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है। जांच में पता चला कि यात्री को बताया गया है कि उसे हवाई अड्डे के बाहर किसी अज्ञात व्यक्ति को सोने के पैकेट सौंपने थे। रिसीवर को पकड़ने के लिए उन्हें एयरपोर्ट के बाहर ले जाया गया। रिसीवर की पहचान चेन्नई के 39 वर्षीय मोहम्मद इब्राहिम के रूप में हुई और उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार की। वाहक और रिसीवर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बड़ी खबर: गुजरात की तरफ तेजी से बढ़ रहा चक्रवात तौकाते

इस दिन भारत में लॉन्च होगा Realme Narzo, जानिए क्या है फीचर्स

असम में हाथियों की हुई दर्दनाक मौत पर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने जताई चिंता, कहा- ऐसा पहले कभी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -