खुद नोट छापकर,चलाता था बैंक में, 3 लाख के नकली नोट के साथ गिरफ्तार
खुद नोट छापकर,चलाता था बैंक में, 3 लाख के नकली नोट के साथ गिरफ्तार
Share:

भोपाल : हाल ही में क्राइम ब्रांच ने नकली नोट छापनेवाले बदमाश को धरदबोचा ये बदमाश एक केमिकल एक्सपर्ट है और नकली नोटों पर केमिकल लगाकर जबलपुर के अलग-अलग बैंकों में चलाता था. ऐसे करके उसने हजारों रुपए के नकली नोट बैंकों में चला दिए. लेकिन वो कहते है न कि झूट ज्यादा दिनों तक नहीं चलता.ये बदमाश ज्यादा का लालच करके करीब 3 लाख रुपए के नकली नोट लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया पहुंचा तो पकड़ा गया. पुलिस ने उससे नकली नोट तीन महीने पहले जब्त किए थे, CSFL से रिपोर्ट अब आई तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

ASP क्राइम ब्रांच शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि 28 अप्रैल को रमेश मथुरिया निवासी मिलौनीगंज मोहल्ला, (जबलपुर) अरेरा हिल्स स्थित रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के ऑफिस पहुंचा था. यहां उसने एक-एक हजार रुपए के 299 नोट जमा किए. ये सभी नोट काले पड़ गए हैं. जिसके पीछे रमेश का था कि इन पर केमिकल गिर गया हैजिस कारण इनका रंग काला पड़ गया है. लेकिन ये बात बैंक कर्मचारियों को हजम नहीं हुई और उन्होंने इसकी जानकारी क्राइम ब्रांच को दी जिसके बाद पुलिस ने सभी नोट जब्त कर मामला दर्ज कर लिया था.

इसके वह खुद ही फोन कर पुलिस से नोटों के बारे में पूछता था. 4 दिन पहले आई रिपोर्ट में नोटों के नकली होने की पुष्टि हुई थी. तो सोमवार को पुलिस ने रमेश को फोन करकेये कहते हुए भोपाल बुलाया कि साथ चलकर तुम्हारे अनुसार रिपोर्ट बनवा लेंगे.बस फिर क्या था रमेश मंगलवार रात भोपाल आ गया. वह MP नगर जोन-2 स्थित एक होटल में रुका, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

रमेश ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में टेक्नीशियन के पद पर काम करता था. इस कारण उसे केमिकल की अच्छी जानकारी हो गई थी. इसलिए रिटायरमेंट के बाद उसने केमिकल का कारोबार शुरू कर दिया. और रमेश नकली नोटों को घर पर ही कलर प्रिंटर से छापटा था. और एक-एक हजार रुपए के नोट छापकर उन पर केमिकल लगाकर जबलपुर की अलग-अलग बैंकों में चलाता था.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -