EPL: मैनचेस्टर यूनाईटेड को पराजित कर चेल्सी ने एफए कप फाइनल में बनाई जगह
EPL: मैनचेस्टर यूनाईटेड को पराजित कर चेल्सी ने एफए कप फाइनल में बनाई जगह
Share:

चेल्सी ने मैनचेस्टर यूनाईटेड के गोलकीपर डेविड डि जिया की मिस्टेक्स का लाभ उठाकर रविवार के दिन 3-1 से जीत हासिल कर एफए कप फाइनल में जगह बना ली है. अब अगला मैच 1 अगस्त को आर्सनल से होने वाला है. गोलकीपर डि जिया ने अपनी पहली मिस्टेक पहले हाफ के इंजुरी समय के 11वें मिनट में की जब ओलिवर गिरोड के सीजर अजपिलीक्यूटा के क्रास पर लगाए गए शॉट को उन्होंने अपने गोल की तरफ टर्न कर  दिया था.

हालांकि, इसके बाद 46वें मिनट में मैसन माउंट ने उनकी गलती का लाभ उठाकर गोल कर दिया जिससे चेल्सी 2-0 से बढ़त पर आ गया. हैरी मैगुएर ने 74वें मि में शानदार गोल दाग कर यूनाईटेड को एक और बड़ा झटका दिया. इसके बढ़ ब्रूनो फर्नाडिस ने 85वें मिनट में पेनल्टी को गोल में तब्दील किया, लेकिन इस वजह से यूनाईटेड हार का डिफरेंस ही कम कर पाया. इसका अर्थ है कि टीम चेल्सी के कोच फ्रैंक लैंपार्ड के रूप में पहला सत्र एफए फाइनल कप के बिना खत्म होगा.

बता दें की चेल्सी और यूनाईटेड ने इस बीच EPL के जरिए चैंपियंस लीग में जगह बनाने की अपनी उम्मीदें जारी रखी हैं. रविवार को लीस्टर सिटी को टोटैनहैम ने 3-0 से परजीत किया. इससे साल 2016 का चैंपियन लीस्टर सितंबर के बाद पहली बार पहले चार से बाहर होने की परिस्थिति में पहुंच गया है. यूनाईटेड सिर्फ  गोल अंतर से लीस्टर से पीछे पांचवें स्थान पर आ गया है. चेल्सी का इन दोनों से एक अंक ज्यादा है और वह तीसरे स्थान पर बना हुआ है. 

CSK ने खेले हैं 8 फाइनल, लेकिन इस टीम के नाम है सर्वाधिक ख़िताब जीतने का रिकॉर्ड

आज BCCI कर सकती है IPL के आयोजन का बड़ा फैसला

इरफान पठान बोले- तेज गेंदबाजों को लेकर फिक्रमंद हूँ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -