अमेरिका के सबसे हॉट शेफ हैं विकास खन्ना, सड़कों और स्टेशन पर सोकर बिताई रातें
अमेरिका के सबसे हॉट शेफ हैं विकास खन्ना, सड़कों और स्टेशन पर सोकर बिताई रातें
Share:

अमृतसर में जन्में विकास खन्ना का आज जन्मदिन है. उन्होंने केवल 17 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था और वह न्यूयॉर्क में 'जूनून' नाम के रेस्त्रां के मालिक हैं. आपको बता दें कि उनके इस रेस्त्रां के लिए उन्हें मिशलिन स्टार अवॉर्ड से नवाजा भी गया है. जी हाँ, कहा जाता है जब वह पैदा हुए थे, तब उनके पैरों में अंतर था और वह इस अंतर् को सबसे छुपाया करते थे. वहीं जब घर के सारे बच्चे खेला करते थे, उस समय वह अपनी दादी को खाना बनाते देखते थे और विकास ने सबसे पहले अपने घर के पीछे एक छोटा से बैंक्विट हॉल खोला था लेकिन इसमें वह कामयाब नहीं हो पाए और फिर उन्होंने कई बिजनेस शुरू किए लेकिन सब असफल रहे.

वहीं एक बार वह एक इंटरव्यू में बता चुके हैं कि, ''एक बार वह पार्टी में थे और लाइट चली गई. वह जनरेटर चलाने छत पर गए लेकिन वह बार-बार बंद हो रहा था. इस वजह से उन्हें काफी मुश्किल हो रही थी पर अचानक सब कुछ ठीक हो गया. जब उन्होंने छत पर जाकर देखा तो वह हैरान रह गए. उनकी मां जनरेटर का स्विच पकड़ कर खड़ी हुई थीं और उस समय बहुत तेज बारिश हो रही थी. इस पर उनकी मां ने कहा, 'मैं अपने बेटे को असफल होते नहीं देख सकती.'' वहीं एक बार अपने दूसरे इंटरव्यू में उन्होंने कॉलेज में अपने एडमिशन के बारे में बताया और उन्होंने कहा कि, ''वह पहले ही दो राउंड में फेल हो चुके थे लेकिन अभी इंटरव्यू बाकी था. वहां मौजूद लोगों ने ज्यादातर उनसे किटी पार्टी को लेकर सवाल किए. वहां की औरतें छोले भटूरे और कुल्चे पसंद करती थी. इसके बदले वह विकास को 20 रुपए देती थीं. एक दिन उनके भटूरे फूल नहीं रहे थे और बारिश होने की वजह से तंदूर बंद हो गया था. सभी औरतें बहुत नाराज हो गई थीं लेकिन इसके बाद विकास ने ठाना कि वह एक एयर-कंडीशन रेस्त्रां खोलेंगे और खुली छतों को टाटा कहेंगे.'' आगे उन्होंने बताया, ''इस जवाब से वे सब हंसने लगे लेकिन मैं उन्हें बस एक ही बात कहता रहा कि मैं जरूर आप लोगों को एयर-कंडीशन रेस्त्रां खोलकर दिखाउंगा. वह यह कहकर बाहर आ गए. वे निराश थे लेकिन अचानक उन्होंने देखा कि कॉलेज का प्रिंसिपल उनकी तरफ आ रहा था. उन्होंने विकास के जनून की सराहना करते हुए दाखिला दिया.''

आगे उन्होंने ये भी बताया कि, 'जब वह अमेरिका गए थे तो उन्होंने रातें सड़कों और स्टेशन पर सोकर बिताईं. शेफ उनसे कहा करते थे कि वे उनके हाथ काट देंगे. लेकिन विकास पीछे नहीं हटे और आज एक नहीं बल्कि पांच मिशलिन अवॉर्ड उनके नाम हैं.' आपको बता दें कि विकास स्टार प्लस पर आने वाले शो 'मास्टर शेफ' को होस्ट करते आ रहे हैं और इस शो के दौरान उन्होंने बताया कि, 'बचपन में उनकी दादी अमृतसर की एक छोटी सी गली में पराठे बनाती थीं और वह अपनी मां के साथ उसे बेचा करते थे.' आपको बता दें कि सन् 2011 में 'पीपल्स मैगजीन' ने विकास को सबसे सेक्सी और अमेरिका का सबसे हॉट शेफ घोषित किया.

बॉलीवुड स्टार दिशा पाटनी ने खरीदी ये कार, कई बॉलीवुड स्टार्स है इस कार के दीवाने

फिल्म पानीपत का 'मर्द मराठा' सॉन्ग रिलीज, यहाँ देखे वीडियो

फिल्म दबंग 3 का नया गाना 'हबीबी के नैन' रिलीज, यहाँ देखे वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -