आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?
आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?
Share:

देश भर में आज, 1 नवंबर को पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे प्रत‍ि लीटर की कटौती होने की उम्‍मीद जताई जा रही थी लेक‍िन भारतीय तेल कंपन‍ियों ने आज (मंगलवार) भी पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया है। जी हाँ और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, सभी महानगरों से लेकर विभिन्न राज्यों तक में वाहन ईंधन की कीमतें जैसी थी वैसी ही हैं। अब अगर महानगरों की बात करें तो देश की राजधानी दिल्ली में आज (मंगलवार), 1 नवंबर को भी एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर ही टिका है। वहीं चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

ऑगर-एलियासेम ने स्विस इंडोर का खिताब किया अपने नाम

इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल का दाम 106.03 और डीजल का भाव 92.76 रुपये प्रति लीटर है। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जी दरअसल इंटरनेशनल मार्केट में लंबे समय से कच्चे तेल के भाव (Crude Oil Price) में गिरावट के बीच भारत में पेट्रोल-डीजल सस्ता होने की उम्मीद जताई जा रही है। जी हाँ, इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल 95 डॉलर प्रति बैरल से नीचे है।

ऐसे में जनता को पेट्रोल-डीजल सस्ता होने की उम्मीद है। वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) के दाम में उतार-चढ़ाव के बीच राष्ट्रीय बाजार में 21 मई के बाद से पेट्रोल और डीजल के रेट्स में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जी दरअसल राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। वैसे आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। जी हाँ और इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा।

भयानक कार एक्सीडेंट का शिकार हुई ये मशहूर एक्ट्रेस, अस्पताल में भर्ती हुई बेटी

पाक-बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए 'अल्पसंख्यकों' को भारत सरकार ने दी नागरिकता

सामने आईं अली फजल और ऋचा चड्ढा के रिसेप्शन की INSIDE फोटोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -