इस महामारी में बनाना है मित्र तो अपनाएं ये ट्रिक
इस महामारी में बनाना है मित्र तो अपनाएं ये ट्रिक
Share:

दोस्त बनाना कभी आसान नहीं रहा, खासकर जब आप एक निश्चित उम्र तक पहुँच गए हों जब आप अपनी माँ को नए लोगों से मिलने के लिए साथ नहीं ले जा सकते! नए लोगों से मिलना और उनसे दोस्ती करना डराने वाला, नर्वस करने वाला और काफी थकाऊ हो सकता है! इसके अलावा, चल रही महामारी के साथ, नए लोगों के साथ बातचीत करने के तरीके सीमित हो गए हैं, जिससे अकेलेपन का मुकाबला करना और भी कठिन हो गया है।

ऐसे समय में, नए लोगों के साथ बातचीत करना असंभव लग सकता है, लेकिन कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे आप अपने सामाजिक दायरे का विस्तार कर सकते हैं और महामारी के दौरान भी नए दोस्त बना सकते हैं। नीचे ऐसे ही कुछ तरीकों पर एक नजर डालते हैं। आप उन लोगों से जुड़कर अपने लाभ के लिए सोशल मीडिया का उपयोग कर सकते हैं जिनसे आप शायद एक या दो बार किसी पार्टी में मिले हों। बस उन्हें "हाय" भेजें और बातचीत को चलने दें। उन तक पहुंचें और अपने सामाजिक दायरे का विस्तार करें।

एक महामारी के बीच अधिक सामाजिक होने का एक और प्रभावी तरीका पुराने दोस्तों के साथ फिर से जुड़ना है, जिनके साथ आप समय की कमी और व्यस्त कार्यक्रम के कारण संपर्क खो सकते हैं। महामारी उनके साथ पकड़ने और उसी पुराने बंधन को फिर से विकसित करने का सबसे अच्छा समय है।

कई वर्चुअल इवेंट होते रहते हैं, जिनमें आप नए लोगों से आसानी से मिल सकते हैं। आप समान विचारधारा वाले लोगों से मिलने के लिए एक ऑनलाइन हॉबी क्लास में भी अपना नामांकन करा सकते हैं। नए दोस्त बनाते समय एक बात का ध्यान रखें कि आपके लिए यह जरूरी नहीं है कि आप जिस किसी के साथ भी बेस्ट फ्रेंड बना लें।

असम के तालाब में मृत मिलीं सैकड़ों मछलियां, इस कारण हुई मौत

फर्जी कोरोना टीकाकरण का हुआ पर्दाफाश, एक्सपर्ट कमेटी ने 3 और आरोपी को किया गिरफ्तार

जिसे दादा बोलती थी बच्ची उसी ने किया ऐसा काम की समाज हो गया शर्मशार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -