ओला उबर में काम दिलवाने के नाम पर लोगों से ठगे करोडो, हाथ पर हाथ धरे बैठी पुलिस
ओला उबर में काम दिलवाने के नाम पर लोगों से ठगे करोडो, हाथ पर हाथ धरे बैठी पुलिस
Share:

आज के इस समय में कोई सुरक्षित नहीं है दिनों दिन नए नए जुर्म की खबर सुनने को मिल रही है. उन्ही में से बाइक बोट की तर्ज और ओला-उबर की तरह एनसीआर में टैक्सी चलाने के नाम पर करोड़ों के हेरा-फेरी का मुद्दा देखने को मिला. जंहा सोनीपत से पहुंचे 20 लोगों ने शहर के बीचों बीच दफ्तर खोलकर सैकड़ों लोगों से करोड़ों की धोखाधड़ी और कई बार शिकायत के बावजूद एफआईआर दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया गया है.

जानकारी के मुताबिक पीड़ितों ने मामले में पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की है. एसएसपी ने पीड़ितों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर जांच पड़ताल का आश्वासन दिया है. जंहा पीड़ित निवेशकों ने बताया कि वह सोनीपत के ही एक व्यक्ति के माध्यम से बीटा-2 थाना क्षेत्र में दफ्तर खोलकर एनसीआर में ओला-उबर की तरह टैक्सी चलाने का वादा करने वाली कंपनी के पदाधिकारियों मिल चुके थे. जंहा 26 जनवरी को आरोपी ने शहर में एक बड़ा कार्यक्रम का समारोह किया, उसमें एक बड़े पुलिस अधिकारी को भी आमंत्रित किया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह बात सामने आई कि आरोपियों ने उन्हें झांसा दिया कि वह निवेशकों से 52,500 रुपये एक मुश्त लेकर प्रतिमाह 10,250 रुपये प्रतिमाह 12 महीने तक चुकाएंगे. जंहा आरोपियों के जाल में फंसकर अकेले सोनीपत के ही 100 से अधिक लोग ठगी का शिकार हो बन गए वही पीड़ितों ने दावा है कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा व अन्य प्रदेशों के कई जिलों के पीड़ित हेरा-फेरी में फंसकर गाढ़ी कमाई फंसा चुके थे. इसकी शिकायत उन्होंने थाने से लेकर एसएसपी दफ्तर में की, लेकिन आरोपियों पर जाँच पड़ताल के बात तो दूर एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई.

सरकारी कागजात दिखाए: जानकारी के मुताबिक पीड़ितों का आरोप है कि आरोपी ने अपने कार्यक्रम में एक बड़े पुलिस अधिकारी को बुलाने के अलावा विभिन्न सरकारी विभागों के अनुमति प्राप्त होने के पत्र उन्हें बताये थे. इससे वह उनके झांसे में फंस गए.

आर्थिक अपराध शाखा पर गलत रिपोर्ट का मुद्दा जारी: जंहा पीड़ितों का आरोप है कि उन्होंने कुछ दिन पहले एसएसपी से मुलाकात की तो उन्होंने आर्थिक अपराध शाखा को जांच के लिए लिखा था, लेकिन आर्थिक अपराध शाखा ने इसे एनआई एक्ट (चेक बाउंस) का मामला बताकर मुद्दे को दर्ज किया है. जबकि यह धोखाधड़ी का मुद्दा है. इसकी शिकायत भी उन्होंने आलाधिकारियों को दी गयी है. जानकारी के अनुसार यह मुद्दा पूरी तरह से फर्जीवाड़ा का है जिसमे पहले जाहक को फसाया जाता है फिर उसको लूटा जाता है.

विदेश घुमाने के नाम पर लोगों को ठगती थी महिला, हुई गिरफ्तार

यूपी में पेड़ से बांधकर महिला से गैंगरेप, वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने दर्ज किया मामला

गैर मर्द से थे पत्नी के नाज़ायज़ सम्बन्ध, गुस्साए पति ने चाकुओं से गोदा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -