छत्तीसगढ़: बाघ और तेंदुए की खाल के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार, 5 अब भी फरार
छत्तीसगढ़: बाघ और तेंदुए की खाल के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार, 5 अब भी फरार
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के चांदनी बिहारपुर इलाके में तेंदुआ और बाघ का शिकार कर खाल बेचने का प्रयास कर रहे 6 आरोपियों को वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं 5 अन्य आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ के सीमावर्ती जंगलों में खाल और दांतों के लिए तेंदुए और बाघ का शिकार किया गया था। वन विभाग द्वारा सोमवार को सभी 6 आरोपियों को सूरजपुर हेडक्वार्टर में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में वन्य प्राणियों के शिकार और तस्करी का मामला लगातार चर्चाओं में है। सुरक्षा की बात कहने वाले वन अफसरों के दावों की वास्तविकता धरातल पर गायब है। सूरजपुर DFO संजय यादव ने जानकारी दी है कि वन परिक्षेत्र बिहारपुर अंतर्गत मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ ग्रामीणों द्वारा चांदनी बिहारपुर क्षेत्र में बाघ के खाल की बिक्री की जा रही है, जिसमें मध्यप्रदेश के कुछ लोग भी शामिल हैं। 

यह सूचना मिलने पर एडिशनल डायरेक्टर, वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो जबलपुर (मप्र) रीजनल डिप्टी डायरेक्टर, वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो जबलपुर (मप्र) वन मण्डलाधिकारी, वन मण्डल सिंगरौली (मप्र) उप वन मण्डलाधिकारी सिंगरौली (मप्र) वनपरिक्षेत्र माड़ा (मप्र), उप वनमण्डलाधिकारी ओडग़ी, वन परिक्षेत्राधिकारी बिहारपुर, कुदरगढ़ एवं वनकर्मियों की टीम द्वारा यह संयुक्त कार्रवाई की गई। बता दें कि हफ्ते भर पहले ही कांकेर जिले में बाघ के खाल की तस्करी करते 2 आरोपियों को अरेस्ट किया गया था।

बहू ने 75 वर्षीय ससुर को दी दर्दनाक मौत, चौंका देने वाली है वजह

थाना प्रभारी बने शिक्षक, बस्ती के बच्चों की ली कोचिंग क्लास

पत्नी की हत्या करने वाले को कर्नाटक हाईकोर्ट ने किया रिहा, जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -