छत्तीसगढ़ की बेटी को मिला निमंत्रण, पीएम बॉक्स में बैठकर देखा गणतंत्र दिवस का जश्न
छत्तीसगढ़ की बेटी को मिला निमंत्रण, पीएम बॉक्स में बैठकर देखा गणतंत्र दिवस का जश्न
Share:

रायपुर: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर बिलासपुर की बेटी साक्षी भागडीकर को छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करने के लिए दिल्ली प्रधानमंत्री कार्यालय से निमंत्रण आया है. सीबीएसई बोर्ड में देशभर के 10वीं में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा साक्षी प्रधानमंत्री बॉक्स से परेड देखने के लिए न्योता आया है. इस आमंत्रण से छात्रा का परिवार स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा है. भारत सरकार के इस निमंत्रण ने बिलासपुर और प्रदेश का मान बढ़ाया है.

आज बाजार में फिर नजर आयी सोना-चाँदी में बढ़त

उल्लेखनीय है कि साक्षी शहर के ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल की छात्रा हैं. तिलक नज़र निवासी डॉ. जीवन एच. भागडीकर की बेटी साक्षी ने सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा में देश में द्वितीय स्थान हासिल किया. इन्हें मानव संसाधन विकास विभाग भारत सरकार द्वारा गणतंत्र दिवस परेड में पीएम बॉक्स में शामिल होने का मौका प्रदान किया गया है. इस परेड में देशभर के 100 टॉपर छात्र हिस्सा लेंगे.

आज खुलते ही शेयर बाजार में दिखी मजबूत बढ़त

इस संबंध में साक्षी ने कहा है कि, ''यह मेरे लिए गौरव की बात है. इसके लिए मैं भगवान का भी धन्यवाद् करता हूं, भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे कलाम मेरे आदर्श हैं. उनकी मिसाइल को देखना मेरा सपना था, जिसे मुझे देखने का सौभाग्य मिल रहा है. गणतंत्र दिवस को दिल्ली में हम अपने देश की संपन्नता देखते हैं, मेरे माता-पिता मेरे लिए प्रेरणास्त्रोत हैं. उनके मनोबल और विशेष योगदान से मैं इस मुकाम तक पहुंचने में कामयाब हुई हूं.''

खबरें और भी:-

महज 12वीं पास भी कर दें आवेदन, लोअर डिवीजन क्लर्क पर वैकेंसी

यहां निकली डायरेक्टर पद पर नौकरी, सैलरी हर माह 2 लाख रु से अधिक

NIT भर्ती : वेतन 25 हजारु रु, यह है योग्यता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -