छत्तीसगढ़ चुनाव: जब बीजेपी उम्मीदवार ने छुए कांग्रेस प्रत्याशी के पैर, बदले में मिला 'विजय भवः' का आशीर्वाद
छत्तीसगढ़ चुनाव: जब बीजेपी उम्मीदवार ने छुए कांग्रेस प्रत्याशी के पैर, बदले में मिला 'विजय भवः' का आशीर्वाद
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में मतदान का दूसरा चरण समीप है, सभी उम्मीदवार इसके लिए जनता से आशीर्वाद ले रहे हैं, लेकिन राज्य की अहिवारा विधानसभा सीट पर ऐसा नजारा देखने को मिला है, जो शायद ही कभी देखा गया हो. यहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार ने कांग्रेस के उम्मीदवार के पैर छूए और जीत के लिए आशीर्वाद मांगा. सबसे दिलचस्प बात तो ये रही कि कांग्रेस के उम्मीदवार ने अपने विरोधी को 'विजय भव:' का आशीर्वाद भी दे दिया.

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा मोदीजी बोलते हैं झूठ

दरअसल इन दोनों ही उम्मीदवारों के बीच गुरु और चेले का सम्बन्ध रहा है, इस विधानसभा सीट पर गुरू और शिष्य दोनों ही चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं तो यहाँ पर जंग और दिलचस्प हो गई है. उल्लेखनीय है कि इस सीट पर पिछली बार कांग्रेस उम्मीदवार गुरु रुद्र कुमार हार गए थे, लेकिन फिर भी क्षेत्र में उनकी अच्छी खासी चल है इसी के चलते उन्हें फिर से टिकट दिया गया है. वहीं बीजेपी को यहां हार की आशंका हुई तो उन्होंने चालाकी करते हुए मौजूदा विधायक की टिकट काटकर गुरु के शिष्य सांवलाराम डाहरे को प्रत्याशी बना दिया.

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: सागर में आज दो दिग्गज नेता भरेंगे हुंकार

टिकट मिलने के बाद शुक्रवार को कांग्रेसी उम्मीदवार गुरु रुद्र कुमार क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए निकले थे, इस दौरान स्थानीय बस स्टैंड पर उनका दल बीजेपी उम्मीदवार सांवलाराम डाहरे के दल के सामने आ गया. बीजेपी उम्मीदवार ने अपने गुरु को सामने देखा तो तुरंत उनके पैर छूकर आशीर्वाद मांगा, गुरु भी अपने चेले से प्रभावित हो गए और उन्होंने सांवलाराम डाहरे के सिर पर हाथ रखकर 'विजयी हो' का आशीर्वाद दे डाला. अब इस सीट का राजनितिक नतीजा जो भी निकले इन गुरु-शिष्यों ने क्षेत्र के लोगों को सनातन भारत की याद तो जरूर दिला दी होगी.

खबरें और भी:-

 

मां यशोधरा के लिए चुनाव में उतरा बेटा, अमेरिका से आकर संभाली प्रचार की कमान

मध्यप्रदेश चुनाव: राज्य के दो दर्जन से ज्यादा गांव में प्रचार के लिए नहीं जा पा रहे राजनेता, ये है वजह

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: चुनावी रण की स्थिति हुई साफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -