छत्तीसगढ़ की राजनीति में ट्विस्ट. अजित जोगी नहीं लड़ेंगे चुनाव
छत्तीसगढ़ की राजनीति में ट्विस्ट. अजित जोगी नहीं लड़ेंगे चुनाव
Share:

रायपुर: इस साल के अंत में देश भर के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में छत्तीसगढ़ ही एकमात्र ऐसा राज्य है, जिसमे दो चरणों में मतदान कराया जाएगा. पहले चरण में मतदान 12 नवंबर को 18 नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कराया जाएगा, वहीं दूसरे चरण में 20 नवंबर को अन्य जगहों पर  मतदान कराया जाएगा. इसी बीच ख़बरें आ रही है कि जनता कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं.

मध्यप्रदेश चुनाव: पिछले चुनावों में कांग्रेस से पिट चुके ये भाजपा नेता, फिर उतरेंगे मैदान में !

अजित जोगी के बेटे अमित जोगी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि उनके पिता अजित जोगी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे, हालाँकि उन्होंने यह भी कहा है कि वे राज्य की सभी सीटों पर स्टार प्रचारक की भूमिका निभाएंगे. इससे पहले उन्होंने राजनांदगाव विधान सभा क्षेत्र से राज्य के वर्तमान सीएम रमन सिंह के खिलाफ लड़ने की बात कही थी. बताया जा रहा है कि मायावती की बहुजन समाज पार्टी के नेता व् पूर्व मंत्री लालजी वर्मा ने उन्हें चुनाव न लड़ने की सलाह दी थी. 

राजस्थान चुनाव: विशेषज्ञों का दावा, मानवेन्द्र के साथ राजपूतों के वोट भी गए कांग्रेस के पास

हाल के विधान सभा चुनावों के लिए अजित जोगी की पार्टी ने बसपा के साथ गठबंधन कर लिया है. बताया जा रहा है कि लालजी वर्मा ने उनसे कहा था कि वे चुनाव लड़ने की जगह चुनाव प्रचार पर ध्यान केंद्रित करें ताकि गठबंधन के विजयी होने की सम्भावना बढ़ जाए. वहीं अजित जोगी की बहु ऋचा जोगी भी जनता कांग्रेस को छोड़ कर बसपा में शामिल हो गई हैं, वे बसपा के बैनर तले अकलतरा से चुनावी मैदान में उतरेंगी.

खबरें और भी:-

छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 12 उम्मीदवारों की सूची

इस सीट पर 20 साल से जीत को तरस रही भाजपा

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018 : नक्सलियों ने की चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा, जान से मारने की धमकी भी दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -