छत्तीसगढ़ चुनाव: अजित जोगी ने जारी किया शपथ पत्र, नौकरी में आरक्षण सहित GST को आधा करने का दावा

छत्तीसगढ़ चुनाव: अजित जोगी ने जारी किया शपथ पत्र, नौकरी में आरक्षण सहित GST को आधा करने का दावा

रायपुर: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के अध्यक्ष व गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजीत जोगी ने शनिवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस के जन घोषणा पत्र व भाजपा के संकल्प के सामने जोगी ने अपना शपथ पत्र जारी किया है. 14 सूत्रीय चुनावी मेनोफेस्टो ने छत्तीसगढ़ के विकास का ताना-बाना तैयार किया है तथा सभी वर्गों के हित को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है. 

छत्तीसगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए पी एम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

पार्टी मुख्यालय पर बसपा व जकांछ के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अजीत जोगी ने चुनावी शपथ पत्र जारी किया है. जोगी ने अपने शपथ पत्र में दावा किया है कि धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपये प्रति क्विंटल, पांच हार्सपावर तक बिजली मुफ्त व कर्जा माफ किया जाएगा, स्थानीय नागरिकों को सरकारी नौकरियों में 100 प्रतिशत आरक्षण, शेष सभी नौकरियों में 90 प्रतिशत आरक्षण तथा नौकरी न दिए जाने पर बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा.

मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने जारी की अंतिम सूची, जानिए किस किस को मिला टिकट

प्रदेश में जन्म लेने वाली हर बेटी और जिला कलेक्टर के नाम पर संयुक्त बैंक खाता खोलकर एक लाख की एफडी की जाएगी, सामाजिक सुरक्षा पेंशन न्यूनतम 1500 रुपये की जाएगी. आयकर दाताओं को छोड़ सभी को महीने में 45 किलो चावल, 10 किलो गेहूं, पांच किलो दाल, पांच किलो नमक, दो किलो शक्कर और पांच लीटर तेल दिया जाएगा. गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले प्रत्येक दंपत्ति को उनके विवाह के समय 50 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी, साथ ही GST समेत सभी करों को तत्काल प्रभाव से आधा कर दिया जाएगा. 

खबरें और भी:-

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भेजा गया समन, चुनाव के दौरान छिपाई थी महत्वपूर्ण जानकारी

मिजोरम: छात्र संगठनों ने की मुख्य निवार्चन अधिकारी को हटाने की मांग

मध्यप्रदेश चुनाव: टिकट न मिलने से खफा हुए भाजपा नेता, दिया पार्टी से इस्तीफा

?