लोगों की नौकरी पर खतरा बन रहा CHATGPT....!
लोगों की नौकरी पर खतरा बन रहा CHATGPT....!
Share:

Chat GPT जिस तरह से विश्वभर के यूजर्स की पहली पसंद भी बन चुका है उसके कारण से अब लोगों को डर लगने लग गया है। लॉन्चिंग के सिर्फ 2 महीने बीतने के बावजूद अब चैट GPT के एक्टिव यूजर्स की आंकड़ा इतना अधिक हो गया है कि अब लोगों को हैरानी तो हो ही रही है साथ में डर भी लग रहा है। डर भी ऐसा है जिसके बारे में लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं क्योंकि चैट GPT कई सेक्टर्स के लिए खतरा बनता जा रहा है जिन में करोड़ों की संख्या में कर्मचारी कार्य भी कर रहे है और ऐसा ही चलता रहा तो लोगों की नौकरियां जा सकती है। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि एक्सपोर्ट्स कह रहे हैं। 

क्यों लोगों को डरा रहा है चैट GPT: चाहे कोई भी प्लेटफार्म हो इंस्टाग्राम या टिक टॉक, सभी पर यूजर्स की संख्या 2 माह में इतनी नहीं पहुंची थी। सभी प्लेटफार्म धीरे-धीरे पॉपुलर हुए और तब जाकर उनके आंकड़े में बढ़ोतरी हुई लेकिन यहां पर केस कुछ और है और लोकप्रियता के साथ-साथ इस एआई टूल की एक्टिव यूजर्स की संख्या ऐसे बढ़ाई है मानो जिसके साथ साथ कोई प्लेटफार्म ही नहीं है। आपको बता दें कि चैट GPT पर यूजर्स की संख्या लॉन्चिंग के 2 माह में ही करीबन 100 मिलियन पहुंच चुकी है और यह आंकड़ा कोई छोटा मोटा नहीं है बल्कि इसने सभी टेक कंपनियों को हिला कर रख डाला है।

क्या है तेजी से यूजर्स बढ़ने की वजह: खबरों का कहना है कि चैट GPT कोई मामूली एआई टूल नहीं है बल्कि यह किसी इंसान की तरह अपने यूजर्स से बातचीत कर सकता है क्योंकि यह प्रश्न पूछने पर आपको लिंक नहीं प्रोवाइड करवा था बल्कि उस प्रश्न का सही उत्तर देता है और अधिकतर वक़्त में यह जवाब बिल्कुल सही ही होते है। यह किसी चैट बॉट की तरह कम बल्कि इंसानों की तरह अधिक बातचीत करता है। इसकी इन्हीं काबिलियत की बदौलत बहुत सारे यूजर्स डरे हुए हैं क्योंकि कई सेक्टर से ऐसे हैं जिनकी नौकरियां चैट GPT की वजह से खतरे में पड़ सकती हैं। इनमें कंटेंट राइटिंग से लेकर वीडियो मेंकिंग और कंसल्टेशन सेक्टर शामिल है।

40 हजार से कम में मिल रहा है iPhone 12 Mini, जानिए कैसे?

OPPO लाया अपना 5G फ़ोन, फीचर्स उड़ा देंगे आपके होश

अब बिना बिजली के भी चार्ज हो जाएगा ये पावर बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -