लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े इस शख्स की चैट आई सामने, लैपटॉप से करता था इंटरनेट कॉल
लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े इस शख्स की चैट आई सामने, लैपटॉप से करता था इंटरनेट कॉल
Share:

सहारनपुर: सहारनपुर ATS द्वारा देवबंद से पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संदिग्ध आतंकी इनामुल हक को रिमांड पर लेने के उपरांत कई राज से पर्दा उठाया है। एटीएस ने इनामुल हक द्वारा डिलीट की गई चैट को रिकवर किया जा चुका है, जिससे पता चला कि आरोपी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों से बात किया करता था। वह पाक, अफगान और बांग्लादेश में भी आतंकियों के संपर्क में बना हुआ था। आरोपी लैपटॉप से इंटरनेट कॉल पर भी बात करने की सूचना मिली है, जिसे भी एटीएस रिकवर करने में लगी है। 

ATS ने कोर्ट के आदेश पर इनामुल हक को पांच दिन की रिमांड पर लिया जा चुका है। ख़बरों का कहना है कि वह सोशल मीडिया एकाउंट के मैसेंजर और व्हाट्सएप के माध्यम से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों से जुड़ा था। वह पाक, अफगान और बांग्लादेशी आतंकियों के संपर्क में था। वह जिहाद के लिए भी युवाओं को प्रेरित करने का काम भी कर रहा है। ट्रेनिंग के लिए इनामुल हक पाक जाना चाह रहा था, लेकिन उससे पहले भी वह AES के हत्थे चढ़ गया है। वहीं, एसएसपी आकाश तोमर का बोलना है कि ATS अपने स्तर से पूछताछ कर रही है। इससे अधिकजानकारी अभी उनके पास नहीं है। 

स्लीपर सेल तैयार करने को कहा था: एटीएस के सूत्रों का कहना है कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने इनामुल हक से बोला था कि वह पहले वेस्ट यूपी में स्लीपर सेल तैयार करे। इसके बाद उसे पाक बुलाकर ट्रेनिंग और हथियार दिए जाएंगे, इतना ही नहीं रिकवर की गई चैट में यह खुलासे हुए हैं। 
 
एक संदिग्ध की तलाश जारी: ATS ने आरोपी को पांच दिन की रिमांड पर ले लिया गया है। इसके साथ ही उस संदिग्ध भी तलाश तेज कर दी गई है, जो इनामुल हक के साथ शामिल था और वह भी आतंकियों के संपर्क में था। 

क्या आपके अकाउंट में नहीं आए योगी सरकार द्वारा भेजे गए 1000 रुपए ? ऐसे करें चेक

प्रधानमंत्री आज एलबीएसएनएए में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से फाउंडेशन कोर्स समारोह को संबोधित करेंगे

बंगाल: अवैध खनन रोकने पहुंची पुलिस पर टूट पड़े माफिया, लोहे की रॉड से किया हमला... 6 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -