कई महंगी एक्ट्रेस में से एक हैं चार्लीज थेरॉन, छोटी सी उम्र में हासिल की कई उपलब्धियां
कई महंगी एक्ट्रेस में से एक हैं चार्लीज थेरॉन, छोटी सी उम्र में हासिल की कई उपलब्धियां
Share:

हॉलीवुड जगत कि जानी मानी मशहूर एक्ट्रेस चार्लीज थेरॉन आज कई सफल दिग्गजों में अपना नाम शामिल कर चुकी है. चार्लीज एक एक्ट्रेस होने के साथ ही डायरेक्टर भी हैं. वर्ष 2016 में टाइम मैगजीन ने उन्हें दुनिया के 100 पॉवरफुल लोगों की सूचि में रखा. यही नहीं 2019 में वो हॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस में से एक थीं. 

चार्लीज प्रारम्भ में एक डांसर बनना चाहती थीं. 16 वर्ष की उम्र में एक स्थानीय प्रतिस्पर्धा में उन्होंने एक वर्ष का मॉडलिंग कॉन्ट्रेक्ट जीता था. इसके पश्चात् वो अपनी मां के साथ इटली के मिलान शहर चली गई थी. लगभग एक वर्ष तक वो यूरोप के भिन्न-भिन्न शहरों में मॉडलिंग करती रहीं. यहां से चार्लीज अपनी मां के साथ अमेरिका गईं. जहां न्यूयॉर्क में एक डांस विद्यालय से उन्होंने बैले डांस सीखना आरम्भ किया. तभी उनके घुटने में गंभीर चोट लग गई तथा उनका डांस में करियर आगे बढ़ाने का ड्रीम अधूरा ही रह गया. चार्लीज इसके चलते डिप्रेशन से भी गुजरी थीं.

वही वर्ष 1994 में चार्लीज लॉस एंजेलिस पहुंचीं, जहां उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कार्य करने के बारे में सोचा. वर्ष 1995 में उन्होंने हॉरर मूवी 'चिल्ड्रेन ऑफ द कॉर्न 3- अर्बन हार्वेस्ट' से डेब्यू किया. उनकी स्पेशल फिल्मों में 'द डेविल एडवोकेट', 'द साइडर हाउस रुल्स', 'द यार्ड्स', 'मेन ऑफ हॉरर', 'स्वीट नवंबर', 'द क्रूज ऑफ द जेड स्कॉर्पियन', 'ट्रैप्ड', 'मॉन्सटर', 'बैटल इन सीएटल' तथा 'बॉम्बशेल' समेत अन्य फ़िल्में शुमार हैं. साथ ही चार्लीज थेरान दक्षिण अफ्रीका की फर्स्ट एक्ट्रेस हैं, जिन्हें ऑस्कर प्राप्त हुआ. वर्ष 2004 में रिलीज हुई 'मॉन्सटर' के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का ऑस्कर पुरस्कार प्राप्त हुआ. इसी के साथ उन्होंने अपने करियर में कई उपलब्धियां हासिल की है.

पैटी जेनकिंस के लिए 'वंडर वुमन' हो सकती है आखिरी फिल्म

शॉन पेन ने बहुत कम उम्र की लड़की के साथ रचाई शादी

'ब्लैक इज किंग' एल्बम को मिला इस हॉलीवुड सिंगर का सपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -