पंजाब में आतंकी हमले की साजिश करने वालों के खिलाफ सुनवाई आज
पंजाब में आतंकी हमले की साजिश करने वालों के खिलाफ सुनवाई आज
Share:

मोहाली: दिनों दिन बढ़ रही जुर्म की वारदात ने लोगों के दिलों में डर पैदा कर दिया है. वहीं हर दिन कही न कहीं से ऐसी खबर सामने आ ही जाती है जो लोगों के दिल और दिमाग को हिला कर रख देती है. वहीं हाल ही में पंजाब में आंतकी हमले की साजिश रचने के मामले (आरसी-14 केस) में मंगलवार को NAIA की विशेष अदालत की ओर से आरोपियों पर चार्जेस फ्रेम किए गए हैं. वहीं, इस दौरान एक आरोपी निशान सिंह को अदालत ने केस से डिस्चार्ज कर दिया है, जबकि अन्य सभी आरोपियों पर तय किए गए हैं. इस मामले की अगली सुनवाई 9 अप्रैल 2020 को निश्चित की गई है.

सूत्रों के अनुसार रष्ट्रीय जांच एजेंसी (NAIA) ने पंजाब में आतंकवादी हमले करने की साजिश रचने के आरोप में नवंबर, 2019 में आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. आरोपियों में लुधियाना निवासी कुलविंदरजीत सिंह उर्फ खानपुरिया, मोगा निवासी रविंदरपाल सिंह उर्फ रवि, फतेहगढ़ साहिब निवासी जगदेव सिंह उर्फ सोनू, दिल्ली स्थित निहाल विहार निवासी हरचरण सिंह और निशान सिंह पूनिया का नाम था. एनआईए ने जांच में पाया था कि कुलविंदरजीत मुख्य साजिशकर्ता था. जिसने आतंकवादी हमले की योजना बनाई और वे सार्वजनिक स्थानों पर सिलसिलेवार धमाका करना चाहते थे.  एनआईए के मुताबिक आरोपी ने कथित रूप से धन जमा किया और पंजाब में आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिए गोला बारूद खरीदे. उनके पास से जब्त इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से रेकी के भी सबूत मिले हैं.

जानकारी के लिए हम बता दें कि इस गिरोह का खुलासा पंजाब पुलिस ने किया था और इस दौरान 4 लोग गिरफ्तार किए थे. जबकि खानपुरिया को पकड़ा नहीं गया था. लेकिन यह मामला विदेश से जुड़ा होने के चलते केस NAIA को सौंप दिया गया था. नवंबर, 2019 में ही इस संबंधी चालान पेश किया गया था. फरवरी, 2020 में कुलविंदरजीत सिंह उर्फ खानपुरिया को डिस्चार्ज कर दिया गया था.

मध्यप्रदेश : नही मिलने पर अड़े बागी विधायक, सीएम कमलनाथ कैसे करेंगे सुरक्षा पार

विधायकों को मनाने बेंगलुरु जा सकते हैं सीएम कमलनाथ

मध्यप्रदेश संकट: कमलनाथ के वकील बोले, कोरोना से जूझ रही दुनिया, क्या इस वक़्त फ्लोर टेस्ट जरूरी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -