अपने स्मार्टफोन को सिर्फ मोबाइल चार्जर से ही नहीं इन डिवाइस से भी कर सकते है चार्ज
अपने स्मार्टफोन को सिर्फ मोबाइल चार्जर से ही नहीं इन डिवाइस से भी कर सकते है चार्ज
Share:

स्मार्टफोन का इस्तेमाल सभी अब सिर्फ बात करने के लिए ही नहीं करते है. इसका इस्तेमाल इंटरनेट, जीपीएस सेवा और फ्लैशलाइट के लिए भी किया जाता है. अगर आपके स्मार्टफोन में चार्जिंग नही होगी तो आप इन फीचर्स का इस्तेमाल नही कर पाएंगे. आप अपने स्मार्टफोन को चार्जर के अलावा इन चीज़ो का इस्तेमाल करके भी चार्ज कर सकते है.

बायोलाइट कैंप स्टोव

आप अपने स्मार्टफोन को बायोलाइट कैम्प स्टोव से चार्ज कर सकते है. इसमें आपको दो पार्ट मिलेंगे. इसका एक पार्ट स्टील का बनाया जाता है जिसमे आग जलाई जाती है. इसके दूसरे पार्ट में पॉवर बैंक डिवाइस होता है. इसके दूसरे पार्ट से आप मोबाइल चार्ज कर सकते है. इससे आप अपने लैपटॉप को भी चार्ज कर सकते है.

सोलर चार्जर

सोलर चार्जर से भी आप अपना स्मार्टफोन चार्ज कर सकते है. सोलर चार्जर से मोबाइल चार्ज करने के लिए आपको सूरज की रोशनी की जरूरत होती है. कुछ ऐसे चार्जर है जो कही भी सूरज की रोशनी में आपका स्मार्टफोन चार्ज कर देंगे.

हैंड क्रैंक चार्जर

यह एक क्रैंक की एनर्जी को चार्जर में बदल देता है. इससे भी आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते है. चार्जर के रूप में बहुत से हैंड क्रैंक मार्केट में उपलब्ध है.

कार चार्जर

आप कार चार्जर का भी इस्तेमाल कर सकते है. यह बहुत सस्ते होते है. मोबाइल चार्जर नही होने पर ये चार्जर अच्छे होते है.

यूनिवर्सल होम चार्जर

इसके इस्तेमाल से आप अपने स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट को चार्ज कर सकते है. इसमें स्लीक, कॉम्पैक्ट डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है. इससे आप अपने स्मार्टफोन को कही भी चार्ज कर सकते है.

वायरलैस चार्जर

यह बहुत ही स्टाइलिश चार्जर है. इसका इस्तेमाल आप बिना USB पोर्ट से भी कर सकते है. जब आप अपना स्मार्टफोन चार्ज करते है तो आपको अपना स्मार्टफोन चार्ज से हटाने की जरूरत नही होती है आप फोन चार्ज करते समय भी बात कर सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -