आज़म खान के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट, जया प्रदा पर की थी अश्लील टिप्पणी

आज़म खान के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट, जया प्रदा पर की थी अश्लील टिप्पणी

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच में तेजी आ गई है. लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान भाजपा उम्मीदवार जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के संबंध में भी आज़म खान पुलिस की जांच में फंस चुके हैं. पूर्व सांसद जया प्रदा के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया है. 

उल्लेखनीय है कि आजम खान के खिलाफ जुलाई महीने में 28 मामले दर्ज हो चुके हैं, जबकि 15 आचार संहिता उल्लंघन में मामले लोकसभा चुनाव के दौरान दर्ज किए गए थे. गौरतलब है कि आजम खान ने शाहबाद में हुई जनसभा में भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक और अभद्र टिप्पणी की थी. इस जनसभा में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे. 

इस मामले में प्रशासन की तरफ से आज़म के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था. चुनाव आयोग ने उन पर बैन भी लगाया था. इसी मामले में कानपुर की महापौर प्रमिला पांडे ने कानपुर में भी मामला दर्ज कराया था, जो जांच के लिए रामपुर स्थानांतरित हो गया है. शाहबाद थाने में दर्ज कराए गए मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आजम खान के खिलाफ आरोपत्र दाखिल कर दिया है. धारा 509 (मानहानि) और 125 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत चार्जशीट लगाई है.

तालिबान से संबंध रखने के मामले में बांग्लादेशी युवक गिरफ्तार

मैक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाएगा अमेरिका, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा निचली कोर्ट का फैसला

प्रियंका वाड्रा के आदेश पर सोनभद्र पीड़ितों को मुआवज़ा देने पहुंचे कांग्रेस नेता