देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, दिया था भड़काऊ भाषण
देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, दिया था भड़काऊ भाषण
Share:

नई दिल्ली: शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली की साकेत कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल किया गया है. शरजील इमाम पर देशद्रोही भाषण देने और हिंसा भड़काने का इल्जाम है. शरजील इमाम को देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ जारी प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस ने उसे 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से अरेस्ट किया था.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी. शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से अरेस्ट किया गया था. उस पर हिंसा भड़काने का इल्जाम था. शरजील इमाम का एक कथित भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. यह भाषण 13 दिसंबर को दिया गया था. जांच के दौरान साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने शरजील इमाम पर IPC की धारा 124 ए (राजद्रोह) और 153 ए (धर्म, भाषा, नस्ल वगैरह के आधार पर लोगों में नफरत फैलाना) लगाई थी.

दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और जामिया में रैली का आयोजन किया था, इस दौरान गंभीर हिंसा हुई थी. पुलिस के अनुसार इस दौरान आगजनी, हिंसा और पत्थरबाजी भी हुई थी. इसकी वजह से सार्वजनिक और निजी संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा था.

केंद्र ने राज्य सरकार से किया आग्रह, इस विनिर्माण पार्क की करें स्थापना

पंजाब : बिना मास्क के अगर निकले घर से तो, पुलिस करेगी ऐसा हाल

भगवान कृष्ण ने करवाया भीम और जरासन्ध का मलयुद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -