तब्लीग़ी जमात मामले में बड़ा एक्शन, 541 विदेशी जमातियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

May 28 2020 07:23 PM
तब्लीग़ी जमात मामले में बड़ा एक्शन, 541 विदेशी जमातियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने गुरुवार को फिर साकेत कोर्ट में निजामुद्दीन मरकज मामले में आरोपपत्र दाखिल किया. 541 विदेशी जमातियों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट में 3 देशों का उल्लेख है, जिसमें इंडोनेशिया, मलेशिया और तिरकिस्तान से आए जमाती शामिल हैं. मरकज मामले में गुरुवार को 12 हजार 339 पेज का 12 अलग-अलग आरोपपत्र दाखिल किया गया है, जिस पर अदालत 25 जून को संज्ञान लेगा. साकेत कोर्ट में अब तक दाखिल 47 चार्जशीट में लगभग 910 आरोपी बनाए गए हैं.

वहीं, दिल्ली पुलिस ने दिल्ली उच्च न्यायालय को 900 सेा अधिक विदेशी नागरिकों को क्वारनटीन सेंटर में भेजने से सम्बंधित याचिका पर बताया कि वो अब तक विदेशी नागरिकों को लेकर 47 चार्जशीट दाखिल कर चुके हैं. 955 विदेशी नागरिकों को क्वारनटीन सेंटर से दूसरी जगह भेजने पर दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के फैसले पर अदालत ने सहमति व्यक्त की है. लेकिन अदालत ने कहा है कि यह सभी विदेशी नागरिक बगैर अदालत को बताए इन जगहों को नहीं छोड़ेंगे. 

बता दें कि ये सभी वह विदेशी नागरिक हैं जो निजामुद्दीन स्थित मरकज के धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने के लिए अलग-अलग देशों से आए थे. दिल्ली उच्च न्यायालय उस याचिका पर सुनवाई कर रहा था, जिसमें 900 से अधिक तबलीगी जमात से सम्बंधित विदेशी नागरिकों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी दिल्ली के क्वारनटीन सेंटर्स में रखा गया था. इन विदेशी नागरिकों में से 20 ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था कि उनको क्वारनटीन सेंटर से छोड़ा जाए.

सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया प्राइस ?

पतंजलि का डिबेंचर इश्यू हुआ हिट, जानें कितनी रकम हुई जमा

चीन-अमेरिका टेंशन से वैश्विक बाजार में उथलपुथल, US डॉलर पर पड़ा ये असर