इस तारीख से शुरू होगी केदारनाथ के लिए हेली सेवा
इस तारीख से शुरू होगी केदारनाथ के लिए हेली सेवा
Share:

देहरादून: केदारनाथ धाम के लिए एक अक्टूबर को हेली सेवा का संचालन किया जाएगा। नागरिक उड्डयन विभाग की तरफ से देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को हेली सेवा आरम्भ करने के बारे में प्रस्ताव भेजा गया है। 200 ई-पास हेली सेवा से जाने वाले तीर्थ यात्रियों को रोजाना जारी किए जाएंगे। केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए पैदल चलने में असमर्थ लोगों को एक अक्टूबर से हेली सेवा की सुविधा प्राप्त होगी। 

वही इसके लिए नागरिक उड्डयन विभाग ने तैयारियां कर ली है। गुप्तकाशी, सिरसी तथा फाटा हेलीपैड से 9 एविएशन कंपनियों को मंजूरी दी है। हेली सेवा का संचालन करने से पूर्व DGCA की तरफ से तीनों जगहों के हेलीपैड पर सुरक्षा मानकों का मुआयना किया जाएगा। आने वाले कुछ समय तक मौसम खराब रहने की वजह से केदारनाथ के लिए हेली सेवा का संचालन संभव नहीं है। 

वही देवस्थानम बोर्ड के सीईओ रविनाथ रमन ने कहा कि केदारनाथ के लिए हेली सेवा का संचालन एक अक्टूबर से करने का प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। जिसमें हेली सेवा से जाने वाले लोगों को 200 ई-पास जारी किए जाएंगे। बता दें कि पूर्व में चारधाम यात्रा पर पाबंदी लगने के लिए 1100 हेली सेवा की बुकिंग कैंसिल की गई थी। उत्तराखंड सिविल एविएशन प्राधिकरण ने बुकिंग करने वाले लोगों को रूपये वापस लौटाए थे। बाबा केदार के दर्शन के लिए देश के तमाम प्रदेशों के साथ ही स्थानीय भक्त भी बड़े आँकड़े में पहुंच रहे हैं। सोमवार शाम चार बजे तक सोनप्रयाग से 631 भक्त धाम के लिए रवाना हुए जबकि 789 भक्तों ने दर्शन का पुण्य अर्जित किया।

आज उत्तराखंड के कई इलाकों में होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट

पति संग गोवा में इंजॉय कर रहीं हैं समीरा रेड्डी, मोनोकिनी में आईं नजर

इस राज्य में डेढ़ साल बाद इन कक्षाओं के लिए खुले स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -