केदारनाथ धाम के रावल पहुंचे उत्तराखंड, किया होम क्वारंटीन
केदारनाथ धाम के रावल पहुंचे उत्तराखंड, किया होम क्वारंटीन
Share:

चारधाम यात्रा के शुरू होने से पहले केदारनाथ धाम की कपाट पूजा के लिए रावल भीमाशंकर लिंग अपने सेवादारों के साथ उत्तराखंड पहुंच गए हैं। रविवार को ऊखीमठ पहुंचने पर प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर उनका हाल जाना। इसके साथ ही रावल समेत अन्य सभी पांच सेवादारों को होम क्वारंटीन कर दिया है।एसडीएम वरुण कुमार ने बताया सभी लोगों को अलग-अलग कमरों में क्वारंटीन किया गया है। बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट 29 अप्रैल को खुलने हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की बाबा केदार की चल विग्रह उत्सव डोली शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ से धाम के लिए प्रस्थान करेगी। रावल भी डोली के साथ ही धाम के लिए रवाना होंगे।लोग सहयोग करें, सोशल डिस्टेंस जरूरीपर्यटन एवं धर्मस्व मंत्री  सतपाल महाराज ने कहा कि चारधाम यात्रा प्रदेश की रीढ़ है। इस यात्रा की शुरुआत ही कपाट खुलने से होती है। लोगों को सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन भी करना होगा और पंरपराओं को भी निभाना होगा।

 इसके लिए लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है। सरकार हर हाल में पंरपरा का पालन करते हुए कपाट खुलवाने की कोशिश कर रही है।उनका कहना है कि बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के रावलों के पहुंचने पर उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। इसके बाद सरकार को प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा। स्वास्थ्य परीक्षण और टेस्ट निगेटिव होने पर ही रावल पूजा में भाग ले पाएंगे।

मौत के कुएं में धकेल रहा कोरोना, हिलाकर रख देगा यह आंकड़ा

जानिये Zoom एप अकाउंट को डिलीट करने का आसान तरीका

सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, इनामी नक्सली की जीवन लीला हुई समाप्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -