सर्वाधिक वर्षा से यमुनोत्री हाईवे पर आया मलबा, करीब 31 घंटे के बाद खोला जा सका मार्ग
सर्वाधिक वर्षा से यमुनोत्री हाईवे पर आया मलबा, करीब 31 घंटे के बाद खोला जा सका मार्ग
Share:

बदरीनाथ: अभी आए दिन हर राज्य से कई खबरे सामने आ रही है और अभी ये समय बारिश का चल रहा है. तो बारिश के कारण भी कई राज्यो से कई घटनाएं सामने आ रही है. वही इस बीच यमुनोत्री घाटी में बुधवार रात हुई तेज वर्षा से ओजरी डबरकोट के पास हाईवे भूस्खलन होने से मार्ग बंद हो गया है. वहीं बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ और पागल नाले में पहाड़ी से मलबा आने से अवरुद्ध है. एनएच की जेसीबी रास्ता खोलने में जुटे हुए हैं. और निरंतर सुरक्षा के कार्य जारी है.

बता दे, की उत्तरकाशी की यमुनोत्री घाटी में बुधवार पूरी रात मूसलाधार वर्षा की वजह से यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया है. नदी का जलस्तर बढ़ने से खरीदी के पास नगाण गांव मोटर पुल पर बना वैकल्पिक मार्ग बह गया है. इसके साथ-साथ ओजरी डबरकोट में भूस्खलन होने से यमुनोत्री हाईवे अवरुद्ध हो गया है. बदरीनाथ हाईवे भी लामबगड़ और पागल नाले में मलबा आने से बंद हो गया है. एनएच की जेसीबी रास्ता खोलने में जुटी हैं. रास्ता खोलने के लिए हर प्रयास किया जा रहा है.

वही पहाड़ी से निरंतर पत्थर गिरने के कारण बदरीनाथ हाईवे करीब 31 घंटे के पश्चात् बुधवार शाम लगभग सात बजे खोला जा सका. पीपलकोटी के पास चाड़ातोक में मलबा आने से मंगलवार अपराह्न लगभग तीन बजे हाईवे बंद हो गया था. ऐसे में बदरीनाथ यात्रा भी बंद रही. बदरीनाथ धाम जाने और लौटने वाले यात्री पीपलकोटी में ही फंसे रहे. हाईवे खुलने के बाद उनकी जान में जान आई. वही जो लोग अपने वाहनों से नहीं थे, उन्होंने पैदल ही दूसरी तरफ जाकर वहां से गंतव्य तक निजी वाहन बुक कर लिए. सबसे अधिक परेशानी उनके लिए रही, जो अपने वाहन से बदरीनाथ की ओर जा रहे थे. उन्हें वहीं इंतजार करना पड़ा. और इसी वजह से उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

आज दुनिया को मिल सकती है कोरोना विनाशक वैक्सीन

इस प्रदेश में आज से 25 दिनों तक जारी रहेगा जनता कर्फ्यू

अहमदाबाद : बापू नगर में पानी पुरी से बनाया गया दुर्लभ शिवलिंग, वायरस हो रहा वीडियों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -