चारकोल फेसपैक बढ़ाएगा आपके चेहरे की सुंदरता
चारकोल फेसपैक बढ़ाएगा आपके चेहरे की सुंदरता
Share:

हर महिला को अपनी ख़ूबसूरती पसंद होती हैं और इसके लिए वह कई रासायनिक उत्पादों की मदद लेती हैं. ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल हर कोई करता है लेकिन कई बार आपको इससे नुकसान भी हो जाता है. अगर आपको भी ये परेशानी देता है तो आप कुछ घर के तरीके भी अपना सकते हैं. इसलिए आज हम आपके लिए चारकोल की मदद से बने कुछ फेस मास्क लेकर आए है जिनकी मदद से आप मिनटों में खूबसूरती पा सकती है. जानिए इसके बारे में.

* अंडा और चारकोल
अंडे के सफ़ेद भाग में चारकोल के 3 पिस कैप्सूल को खोले. थोडा पानी मिलाकर पेस्ट बना ले, अब इसे अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाये. इससे चेहरे की खोयी हुई रंगत वापस आती है.

* गुलाबजल और चारकोल
रोम छिद्रों को खोलने के लिए गुलाबजल को चारकोल में डाले. इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगा ले. सुख जाने के बाद गर्म पानी से धो ले. इससे रोम छिद्र खुल जाते है.

* बेसन, लैवेंडर इसेंशियल ऑयल
त्वचा को नमी देने के लिए चारकोल में थोडा सा बेसन,लैवेंडर इसेंशियल ऑयल और पानी डालकर पेस्ट बना ले. अब इसे चेहरे पर लग ले सुख जाने पर ठंडे पानी से धो ले.

* शहद और चारकोल
काले घेरे हटाने के लिए चारकोल में थोडा सा शहद अच्छे से मिला ले. इसके बाद इसे चेहरे पर लगाये. सुख जाने के बाद सादे पानी से धो ले. इससे त्वचा के काले घेरे दूर होंगे.

बैकलेस पहनना चाहते हैं कि पीठ को ऐसे बनाएं सुंदर

हेयर स्टाइल करते समय ना करें ये गलतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -