पिंपल्स और ओपन पोर्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है चारकोल फेस मास्क

सभी लड़कियां बेदाग और ग्लोइंग त्वचा पाना चाहती हैं. तेज धूप और धूल मिट्टी के कारण चेहरे पर डलनेस,  टैनिंग और पिंपल्स की समस्या हो जाती है. इन समस्याओं के होने के कारण किसी भी लड़की की पर्सनैलिटी पर बुरा असर पड़ता है. अपने चेहरे की खोई हुई रंगत को वापस लाने के लिए लड़कियां कई तरीकों का इस्तेमाल करती  हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. ऐसे में आप एक्टिवेटेड चारकोल फेस मास्क का इस्तेमाल करके अपने चेहरे की खोई हुई खूबसूरती को वापस पा सकते हैं. आज हम आपको घर पर ही एक्टिवेटेड चारकोल फेस मास्क बनाने की विधि बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं एक्टिवेटेड चारकोल फेस मास्क बनाने की विधि. 

पैक बनाने का सामान- 

तीन एक्टिवेटेड चारकोल कैप्सूल, बेंटोनाइट मिट्टी, विटामिन ई आयल, ग्लिसरीन, शहद 

एक कटोरी में सबसे पहले तीन एक्टिवेटेड चारकोल कैप्सूल, बेंटोनाइट मिट्टी, विटामिन इ ऑयल, ग्लिसरीन और शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें थोड़ा सा पानी डालकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. इस मास्क को लगाने से आपके चेहरे की खोई हुई रंगत लौट आएगी. 

अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो एक्टिवेटेड चारकोल में एक चम्मच एलोवेरा जेल, एक चम्मच हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. सूख जाने पर इसे ठंडे पानी से धो लें. 

त्वचा के रोम छिद्रों को बंद करने के लिए चारकोल कैप्सूल में गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

 

सेहतमंद रहने के लिए रोज पिएं जीरे और काली मिर्च वाला दूध

बच्चों के हकलाने की समस्या को दूर करते हैं यह घरेलू नुस्खे

प्रेगनेंसी में आपको फिट एंड फाइन रखेंगे ये जूस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -