फैशन और ब्यूटी के लिए काफी फायदेमंद है चारकोल

फैशन और ब्यूटी के लिए काफी फायदेमंद है चारकोल

अगर आप अपनी त्वचा में कई महंगे से महंगा प्रॉडक्ट इस्तेमाल कर चुकी हैं तो ऐसे में आप आसानी से चारकोल का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके कई फायदे होते हैं जिनके बारे में आपको भी नहीं पता होगा. इस प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करके आप अपनी ब्यूटी से संबंधित किसी भी समस्या से राहत पा सकती हैं. इसके अलावा  भी इसके कई लाभ होते हैं जो यहां जान सकते हैं. 

* काले घेरे: अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे पड़ रहे हैं तो ऐसे में आप 3 कैप्सूल एक्टिवेटेड चारकोल और 1 बड़ा चम्मच कच्चा शहद मिला लें. 

* बालों को घना करे: एक्टिवेटेड चारकोल की मदद से आप अपने बालों को मजबूत और घना बना सकती हैं, इसके लिए आपको अपने शैम्पू में हल्का सा एक्टिवेटेड चारकोल मिलाकर उससे बालों को धोना चाहिए.

* ब्लैकहेड्स से मुक्ति: ब्लैकहेड्स की में आप स्किन रिमूवल स्ट्रिप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं, क्योंकि इनमें एक्टिवेटेड चारकोल होता है, जो कि ब्लैकहेड्स की समस्या से राहत दिलाने में मदद करता है.

* फेस मास्क: एक्टिवेटेड चारकोल, गुलाब जल और ऐलोवेरा जैल को मिलाकर आप अपने चेहरे में एक फेस मास्क की तरह लगा लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा गोरी और स्मूथ हो जाएगी.

* सफेद दांत: अगर आपके दांत पीले हैं तो ऐसे में आप एक्टिवेटेड चारकोल का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए आप अपने टूथब्रश को गीला करके एक्टिवेटेड चारकोल पाउडर का इस्तेमाल कर लें.

* रूसी से राहत: इसके लिए आपको शैम्पू से पहले एक्टिवेटेड चारकोल का इस्तेमाल कर अपने स्केल्प की मसाज करनी होगी. इसके बाद आप अपने बालों को धो लें.

हर्बल बॉडी वॉश करेगा गर्मी में बॉडी रिलैक्स, जानें होममेड तरीका

नाखूनों को मजबूत बनाने लिए कारगर हैं लहसुन

स्किन टोन के अनुसार ही चुनें नेल पॉलिश का कलर