मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा- ''18 सितंबर से शुरू होगी चार धाम यात्रा....''
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा- ''18 सितंबर से शुरू होगी चार धाम यात्रा....''
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चार धाम यात्रा 18 सितंबर से शुरू होगी. यह नैनीताल उच्च न्यायालय द्वारा चारधाम यात्रा पर प्रतिबंध हटाने के एक दिन बाद आया है और अधिकारियों को तीर्थयात्रा के दौरान कोविड उपयुक्त व्यवहार को आक्रामक रूप से लागू करने का आदेश दिया है।

नैनीताल उच्च न्यायालय ने चार धाम यात्रा पर से प्रतिबंध हटा लिया है और वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए अनिवार्य कोविड-19 नकारात्मक रिपोर्ट वाले केवल पूरी तरह से कोविड टीकाकरण वाले लोगों को ही अनुमति दी है। अदालत ने भक्तों को सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने का आदेश दिया और आगंतुकों की संख्या को भी सीमित कर दिया।

राज्य का पर्यटन विभाग शुक्रवार को इस संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करेगा। इस दौरान मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू ने चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और पौड़ी के जिलाधिकारियों को भी चार धाम पर सड़क सुरक्षा, साफ-सफाई, भीड़ प्रबंधन, यातायात व्यवस्था, परीक्षण और कोविड-19 के नियमों के अनुपालन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. यात्रा मार्ग। उन्होंने चार धाम यात्रा की तैयारियों की भी समीक्षा की है और पर्यटन एवं देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड सहित यात्रा से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए हैं. चार धाम यात्रा हर साल देश और विदेश से लाखों पर्यटकों और भक्तों को आकर्षित करती है।

GST काउंसिल की 45वीं बैठक: इन चीजों को सस्ती करने पर बनी सहमति!

देश के 5 राज्यों में बुखार का कहर, कई लोगों ने गँवाई जान

बड़ी खबर: महाराष्ट्र सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में अनिल देशमुख के पूर्व निजी सचिव को किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -