ये है सबसे डरावना चर्च, देखकर ही भाग जायेंगे आप
ये है सबसे डरावना चर्च, देखकर ही भाग जायेंगे आप
Share:

दुनिया में कई तरह के चर्च हैं, कुछ आपने देखे होंगे और कुछ के बारे में आपने सुना होगा. लेकिन आज जिसके बारे में बताने जा रहे हैं उसके बारे में नहीं सुना नहीं होगा. कभी अपने सुना है कोई चर्च ऐसा हो जहां जाने से आपको रूह कांप जाए. नहीं ना, ऐसा ही एक चर्च है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं और आपको भी ये सुनकर यकीन नहीं होगा कि कोई चर्च इतना भी डरावना भी हो सकता है. 

अब ऊंट का दूध भी बेचेगा अमूल ब्रांड

आपको हैरानी होगी कि यह चर्च मरे हुए इंसानों की खोपड़ी से बना है और ये बात बिलकुल सच है. चेक रिपब्लिक में बना एक रोमन कैथोलिक चर्च ‘सेडलेक औसुएरी’ है जो सबसे अलग और डरावना चर्च माना जाता है. ये कह सकते हैं कि ये चर्च इंसानों की खोपड़ी और हड्डियों से बना हुआ है. इस चर्च में करीब 70 हज़ार कंकाल का इस्तेमाल किया गया है.

10 साल की बच्ची को निगलने आया अजगर और फिर...

आप ये नहीं जानते होंगे कि इस चर्च में इस्तेमाल की गई इंसानी कंकाल प्लेग से पीड़ितों और 15वीं शताब्दी के दौरान युद्धों में मारे गए लोगों के हैं. जैसा कि आप देख सकते हैं इस चर्च को सजाने के लिए इंसानों की हड्डियों से झूमर तक बनाया गया है और छोटी-छोटी उंगली की हड्डियां भी इस्तेमाल में ली गई हैं. 

इस चर्च को देखकर ही कुछ लोग डर जाते हैं तो कुछ लोगों को यहां आ कर शांति का अनुभव होता है. इसके पीछे कहानी भी है जो 1278 की है. 1278 ईं. में जेरुसलेम की पवित्र धरती से यहां मिट्टी लाई गई थी और यहाँ के लोगों की इच्छा थी कि मरने के बाद उन्हें इसी पवित्र जगह में ही दफनाया जाए. यही वजह है कि उन्हें इस चर्च में दफनाया गया और हड्डियों को इस इस तरह सजावट में ले लिया गया. 

यह भी पढ़ें..

51 प्रतिशत लोग रोज खाते हैं यह फूड

इस राज्य में कुत्ता बना मिल्क हॉकर, सच्चाई जानकर इमोशनल हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -