केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से मची अफरा- तफरी, 2 घंटे की  मशक्कत के बाद बुझी आग
केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से मची अफरा- तफरी, 2 घंटे की मशक्कत के बाद बुझी आग
Share:

जयपुर: राजधानी के झोटवाडा थाना क्षेत्र में रविवार को एक केमिकल फैक्ट्री में भयानक आग लगने से आस-पास के क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल हो गया तो वहीं आसमान में धूल के गुब्बार जैसे दिखाई देने लगे थे। आगजनी का पता चलते ही शहर के विश्वकर्मा, बनीपार्क व झोटवाडा फायर स्टेशनों से तकरीबन चार दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई । वहीं चीफ फायर अधिकारी जगदीश फुलवारी सहित थाना पुलिस जाब्ता घटनास्थल पर पहुंचा।

चीफ फायर अधिकारी जगदीश फुलवारी ने कहा कि आग रविवार दोपहर 2 बजे के आस-पास झोटवाडा इंडस्ट्रीयल एरिया में सिथत अम्बिका धर्म काटे के पास ब्रदर्स लेबोरेट्री नाम की एक केमिकल्स् फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी मिली थी। जिसके उपरांत विश्वकर्मा, बनीपार्क व झोटवाडा फायर स्टेशनों से दमकलें रवाना  कर दिए गए थे। वहीं सुरक्षा के लिहाज से फायर कर्मचारियों द्वारा पहले विद्युत सप्लाई बंद करवाई और तकरीबन दो घंटें के कड़ी मशक्कत के उपरांत आग पर काबू पा लिया गया है।

जंहा इस बात का पता चला है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगने की बात सुनने को मिली है। लेकिन फिलहाल पूर्ण पुष्टि नहीं हो पाई है। फिलहाल  केस की कार्रवाई चल रही है। वहीं फैक्ट्री मालिक घटनास्थल से भाग निकला। आग इतनी भीषण थी कि आस-पास के लोगों में दहशत बढ़ती जा रही है और सभी अपने घरों में निकल कर सुरक्षित स्थान पर चले गए। आगजनी के बीच कैमिकल के डमों तक आग पहुंचने उपरांत एक के बाद एक करके धमाकों के साथ धधकती आग से लपटें और बढ़ती गई। जिससे लोग सहम गए। जिसके अतिरिक्त आगजनी के दौरान किसी प्रकार की कोई जनहानि की कोई जानकारी नहीं है।

कोरोना टीकाकरण के मामले में भारत ने रचा इतिहास, US, ब्रिटेन-फ्रांस सब रह गए पीछे

आज है कोरोना वैक्सीन का तीसरा दिन, जानिए किन शहरों पर लगी रोक

जानें बीते 24 घंटों में सामने आए कितने केस, क्या है आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -