जानिए शाओमी रेडमी 4ए स्मार्टफोन का फीचर
जानिए शाओमी रेडमी 4ए स्मार्टफोन का फीचर
Share:

शाओमी के लिए साल 2017 सफल रहा है, हाल ही में शाओमी ने रेडमी 4ए को लांच किया हैं। चीनी कंपनी को नए रेडमी 4ए के साथ इस वृद्धि को बनाए रखने की उम्मीद है। इस फोन में वीओएलटीई और 13 मेगापिक्सल रियर कैमरे जैसी ख़ूबियां हैं।  आइए आपको बताए इनके फीचर के बारें में-

डिज़ाइन-
शाओमी रेडमी 4ए को पहली बार हाथ में लेने पर यह आपको मेटल बॉडी का बना लगेगा। 5 इंच के स्क्रीन के साथ, रेडमी 4ए एक कॉम्पेक्ट फोन है और इसे एक हाथ से इस्तेमाल करना आसान है। वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दांयीं तरफ हैं जबकि बांयीं तरफ हाइब्रिड सिम स्लॉट है। नीचे की तरफ एक चार्जिंग पॉइंट है और ऊपर की तरफ 3.5 एमएम रेडियो जैक व इन्फ्रारेड अमीटर है। 

वजन-
रेडमी 4ए 132 ग्राम वज़न के साथ, रेडमी 3एस से हल्का है। शाओमी ने भारत में लॉन्च के समय ऐलान किया था कि रेडमी 4ए 'अब तक का सबसे हल्का रेडमी' है। गौर करने वाली बात है दोनों मॉडल 8.5 एमएम मोटाई के साथ आते हैं।

फीचर-
रेडमी 4ए में 5 इंच एचडी (720x1280 पिक्सल) डिस्प्ले और 296 पीपीआई पिक्सल डेनसिटी है। डिस्प्ले ठीक है और कलर रीप्रोडक्शन भी अच्छा है। इस स्मार्टफोन में क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर है जो 1.4 गीगाहर्ट़्ज़ पर चलता है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 308 इंटीग्रेट किया गया है। इसमें 2 जीबी रैम और 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस हैंडसेट में 3120 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी है। 4जी वीओएलटीई के अलावा, रेडमी 4एस स्मार्टफोन में ब्लूटूथ 4.1, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, जीपीएस/ए-जीपीएस और ग्लोनास जैसे फ़ीचर हैं।

कैमरा- 
रेडमी 4ए में 5-एलीमेंट लेंस और अपर्चर एफ/2.2 के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इसमें एलईडी फ्लैश है और यह एचडीआर, पैनोरमा, बर्स्ट मोड और फेस रिकग्निशन जैसे मोड भी हैं। इसके अलावा कई रियल-टाइम फिल्टर भी हैं। फोन में अपर्चर एफ/2.2 के साथ एक 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 30 फ्रेम प्रति सेकेंड पर 1080 पिक्सल और 720 पिक्सल वीडियो रिकॉर्डिंग का विकल्प मिलता है।

कंमियां- 
शाओमी रेडमी 4ए का रियर कैमरा आर्टिफिशियल रोशनी में अच्छा काम नहीं करता। और तस्वीरों में नॉयज़ देखने को मिलता है। कम रोशनी में ली गईं तस्वीरें अच्छी डिटेलिंग के साथ आती हैं, हालांकि ये बिखरी हुईं नज़र आती हैं। लेकिन हमने देखा कि क्लोज़-अप शॉट लेने में कैमरे में दिक्कत होती है। 

BMW भारत में तीन नए मॉडल के साथ जल्द देगी दस्तक

सुप्रीम कोर्ट से वाहन विक्रेताओं कंपनी ने बीएस 3 वाहन बेचने की गुहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -