भीड़ भाड़ से दूर चत्पाल में लीजिये शांति का आनंद
भीड़ भाड़ से दूर चत्पाल में लीजिये शांति का आनंद
Share:

बहुत से लोगों को भीड़-भाड़ से दूर शांत जगहों पर घूमना बहुत पसंद होता है, इसलिए आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहें जहां जाकर आप पूरी  शांति के साथ अपनी छुट्टियां एन्जॉय कर सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं चत्पाल के बारे में. आइए जानते है इस जगहें के बारे में कुछ और बातें.

चत्पाल दक्षिण कश्मीर में बसा हुआ एक शहर है जो सुंदर होने के साथ-साथ बहुत शांत भी हैं. चत्पाल शहर कश्मीर से लगभग 90 किं.मी की दूरी बसा हुआ है.  इस शहर में आपको पूरी तरह से शांति का अहसास होगा, इसे सरकार ने पूरी तरह से टूरिस्टों के लिए तैयार करवाया है इसलिए यहाँ ज़्यादा भीड़ भाड़ नहीं रहती है.

अगर आप दुनियां की भीड़-भाड़ से दूर छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो आपके लिए ये जगह बिल्कुल परफेक्ट रहेगी. यहाँ पर आप अपनी फेमिली के साथ भी एक अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते है. यहाँ पर बहुत से  टूरिस्ट अपने वीकेंड को एन्जॉय करने के लिए आते हैं.

आप यहाँ पर जाकर नेचर के खूबसूरत नज़ारों का भी मजा ले सकते हैं. यहां के शांत वातावरण में आपको पहाड़ों के साथ-साथ नदियों और झरनों की आवाज भी सुनने को मिलेगी.

चत्पाल का तापमान अधिकतर 11 से 25 डिग्री सेल्सियस ही रहता है. आप यहाँ पर  हर मौसम में यहां की स्वादिष्ट चाय का स्वाद ले सकते है. अगर आपको एडवेंचर पसंद है तो आप यहाँ पर अपने दोस्तों या फैमली के साथ ट्रैंकिग का मजा भी ले सकते है. यहाँ पर आपको अखरोट और सेब के सुंदर बाद देखने को मिलेंगे.

 

ज़मीन के अंदर बनी हैं ये खूबसूरत झीलें

क्या आपने देखें हैं दुनिया के सबसे ऊँचे और खूबसूरत पहाड़

चाइना में बना है दुनिया का सबसे पहला और सबसे लंबा फ़्लोटिंग रोड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -