मुजफ्फरनगर दंगा मामले में उठे चैनल के स्टिंग पर सवाल
मुजफ्फरनगर दंगा मामले में उठे चैनल के स्टिंग पर सवाल
Share:

मुजफ्फरनगर : उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुए उपद्रव को लेकर उत्तरप्रदेश विधानसभा की जांच समिति ने इस मामले में समाचार चैनल के स्टिंग आॅपरेशन को गलत बताया है। इस मामले में जांच समिति का कहना है कि समाचार चैनल का यह स्टिंग आॅपरेशन ही गलत था।  इस मामले में चैनल के खिलाफ मुकदमा दायर किया जा सकता है। मिली जानकारी के अनुसार स्टिंग आॅपरेशन में यह दर्शाया गया है कि दंगों के संदिग्ध आरोपियों की तलाशी के चलते उस समय के कलेक्टर का स्थानांतरण कर दिया गया था।

जांचकर्ताओं पर राजनीतिक दबाव था। जिसके कारण एफआईआर को बदल देने का आरोप भी कई लोगों पर लगा। प्रमुख रूप से स्टिंग में आजम खान को सवालों के घेरे में लिया गया। दरअसल इस स्टिंग आॅपरेशन में आजम खान को दंगा उकसाने के लिए जिम्मेदार बताया गया है। इसमें दर्शाया गया है कि यूपी राज्य के कैबिनेट मंत्री आजम ने अधिकारियों को इस बारे में फोन किया था।

अप्रत्यक्ष रूप से स्टिंग आॅपरेशन के माध्यम से चैनल ने कहा है कि एक बड़े नेता का आदेश था कि जो हो रहा है वह होने दें। विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने दंगे की बात पर विवाद किया। इस मामले में उन्होंने दोषी मंत्री के इस्तीफे की मांग भी की। इस रिपोर्ट में 11 एडमिनिस्ट्रेटिव अधिकारी 18 चैनल से जुड़े लोगों और 5 विशेषज्ञ की गवाही दी गई है। चैनल के विरूद्ध कैबल टेलिविजन रेग्युलेशन की कार्रवाई करने की बात भी की गई है।

दूसरी ओर विधानसभा द्वारा कार्रवाई तय करने की बात कही गई है। गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर में 27 अगस्त 2013 को कवाल ग्राम में लड़की से छेड़छाड़ को लेकर विवाद हो गया था। इस मामले में संघर्ष में दो ममेरे और फुफेरे भाईयों सचिन और गौरव की हत्या हो गई थी। तीन लोगों की हत्या हो जाने के बाद पूरा मुजफ्फरनगर हिंसा की आग में जल गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -