मौसम बदल सकता है करवट, इन इलाकों में जोरदार बारिश की आशंका
मौसम बदल सकता है करवट, इन इलाकों में जोरदार बारिश की आशंका
Share:

काफी लंबे समय से देश में चल रही भीषण लू से लोगों को राहत मिल गई है. रविवार का दिन उत्तर भारत के लोगों के लिए सुहावना रहने वाला है. शनिवार रात को दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. आज रविवार को पूरे दिन मौसम ठंडा रहने वाला है.

वीर दास के जन्मदिन पर जानिये उनके बारे मे यह खास बातें

इस मामले को लेकर मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सुबह-सुबह आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. इस वक्त हवा की रफ्तार 30-50 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से राहत रहेगी.मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में अगले 3 दिनों में मौसम ऐसे ही बदलता रहेगा. मौसम विभाग ने लखनऊ में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने और आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के पश्चिमी भाग में अलग-अलग स्थानों पर आंधी-तूफान और बिजली कड़कने की आशंका है.

देशभर में 30 जून तक लॉकडाउन, 8 जून से खुलेंगे धर्मस्थल, सैलून और होटल-रेस्टॉरेंट

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि 2 जून तक देश के किसी भी हिस्से में लू चलने की आशंका नहीं है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के एक जून को केरल में दस्तक देने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में रविवार को बारिश की गतिविधियां बढ़ने की उम्मीद है. राजस्थान में भी धूल भरी आंधी और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. वही, मौसम विभाग के मुताबिक, देश में इस साल सामान्य बारिश होने की संभावना है. विभाग ने कहा कि पश्चिम-मध्य अरब सागर के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बन गया है. इसके अगले 48 घंटे के दौरान दबाव के क्षेत्र में बदलने की संभावना है. मौसम की इस स्थिति के तहत, 28 से 31 मई के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. साथ में 30-31 मई को केरल और लक्षद्वीप में भी भारी बारिश हो सकती है.

अमित शाह ने देशवासियों से की ये अपील, कहा- ...तो कोविड के बाद दुनिया का नेतृत्व करेगा भारत

सीएम योगी का बड़ा फैसला, 1.80 करोड़ बच्चों को मिलेगा मिड-डे अनाज, अभिभावकों के खाते में आएगा पैसा

अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- केंद्र आर्थिक मदद दे, बाकी काम राज्य खुद कर लेंगे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -