2016 में बिग स्क्रीन स्मार्टफोन की बढ़ेगी डिमांड

2016 में बिग स्क्रीन स्मार्टफोन की बढ़ेगी डिमांड

भारत में मोबाइल सब्सक्राइबर्स की संख्या अब ज्यादा हो गई है. टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अनुसार यह संख्या एक अरब तक पहुँच गई है. 2016 में स्मार्टफोन इंडस्ट्री अपने स्मार्टफोन में बहुत बदलाव करने वाली है. 2016 में स्मार्टफोन ज्यादा बड़ी स्क्रीन के साथ आ सकते है. इन स्मार्टफोन में मूवी ज्यादा देखी जाएगी. स्मार्टफोन अब ज्यादा भारतीय भाषाओ को सपोर्ट करेगा.

भारतीय भाषा के सपोर्ट से मोबाइल पर डिपेंडेंट सर्विसेस में बढ़ोतरी होगी. पिछले साल 4G LTE कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन भी लॉन्च किये गए है. 2016 में भी 4G टेक्नोलॉजी का ज्यादा इस्तेमाल किया जायेगा. ई कॉमर्स कंपनियां भी अपने 4G स्मार्टफोन की सेल में बढ़ोतरी करने वाली है. 2016 में GST को भी फायदा मिलने वाला है. GST बिल पास होने पर स्मार्टफोन इंडस्ट्री को फायदा होने वाला है.

देश में सिर्फ टैक्स प्रणाली होने वाली है जिससे डिस्ट्रीब्यूशन टैक्स में फायदा मिलेगा. इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट पॉलिसी लाने के लिए भी भारत सरकार का थिंक टैंक नीति आयोग प्रयास कर रही है. यह पॉलिसी भी मेक इन इंडिया से जुडी है. इस बात की जानकारी वाइस चेयरमैन अरविंद पनगड़िया ने दी है. 2016 में भारत में स्मार्टफोन कम्पनियो में भी प्रोग्रेस होने वाली है.