कोरोना की मार के साथ उत्तराखंड में बदला मौसम का मिज़ाज़
कोरोना की मार के साथ उत्तराखंड में बदला मौसम का मिज़ाज़
Share:

देहरादून: एक तरफ दुनियाभर में बढ़ता जा रहा कोरोना का डर और दूसरी तरफ मौसम ने भी अपने मिज़ाज़ बदलना शुरू कर दिया है जंहा उत्तराखंड में पिछले दो दिन से मौसम सुहावना बना हुआ है. जंहा अब तक रविवार को भी सुबह पहाड़ी इलाकों में झमाझम बारिश हुई. वहीं, मैदानी इलाकों में बादल छाए हुए हैं. इसके चलते तापमान में भी काफी हद तक गिरावट आई है. इससे मौसम में ठंडक बनी हुई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी के बडकोट में सुबह से ही बारिश शुरू हो गई. वहीं, गंगोत्री और यमुनोत्री घाटी में भी मौसम और भी ज्यादा बिगड़ता ही चला गया,  जंहा इस बात का पता चला है कि गढ़वाल में चमोली, रुद्रप्रयाग समेत मैदानी इलाकों में भी घने बादल छाए हुए हैं. वहीं, ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. कुमाऊं में भी रामनगर, लोहाघाट काशीपुर, पिथौरागढ़ समेत मुनस्यारी में भी मौसम खराब है.

ओलावृष्टि के आसार: मौसम विभाग के अनुसार मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं भी चल सकती हैं. इन हवाओं की गति कहीं-कहीं 50 से 60 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है. इससे सभी जगह के तापमान में तीन से पांच डिग्री तक की कमी हो सकती है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि लोगों को कुछ समय के लिए तेज गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है. मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आज भी मौसम में ठंडक बनी रहेगी. पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चमकने और हल्की बारिश भी होने की संभावना है.

मन की बात में बोले पीएम मोदी, कहा- कोरोना संकट के समय में 'योग' बेहद अहम

कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने के लिए दिन रात एक कर रही यह भारतीय महिला

यह हफ्ते में दूसरी बार मिले उद्धव-पवार, महाराष्ट्र सरकार को लेकर अटकलें शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -