पीरियड्स के दौरान दिन में इतनी बार करें पैड चेंज
पीरियड्स के दौरान दिन में इतनी बार करें पैड चेंज
Share:

पीरियड्स के दौरानआपकी हेल्थ का खेल रखना बहुत जरुरी होता है. ऐसे में साफ सफाई का ध्यान ना रखा जाये तो आपको कई तरह की परेशानी हो सकती है. इससे आप बिमारियों से बच सकते हैं. इसमें सबसे अहम रोल उस पैड या सैनिटरी नैपकिन का है जिसका आप पीरियड्स के दौरान इस्तेमाल करती हैं. क्या आप जानती हैं कि पीरियड्स के दौरान आपको एक दिन में कितनी बार पैड बदलना चाहिए. आइये जानते हैं आपको एक दिन में कितनी बार पैड बदलना चाहिए. 

4 घंटे में एक बार पैड बदलें 

जब भी आप पीरियड्स में हो तो उस दौरान हर 4 घंटे में एक बार पैड बदलना चाहिए और अगर आप टैम्पॉन का इस्तेमाल कर रही हैं तो इसे हर 2 घंटे में बदलना चाहिए. हालांकि इस समय को जेनरलाइज नहीं किया जा सकता क्योंकि पैड बदलने का समय इस बात पर निर्भर करता है कि आप जो सैनिटरी नैपकिन यूज कर रही हैं और पीरियड्स के दौरान ब्लड फ्लो कितना हो रहा है. वैसे तो अपनी जरूरत के हिसाब से पैड बदलना चाहिए लेकिन एक पैड को बहुत लंबे समय तक इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

साबुन से धोएं हाथ 

जनकवि के लिए बता दें, यूज्ड सैनिटरी नैपकिन को सही तरीके से फेंके क्योंकि यह बैक्टीरिया और इंफेक्शन के पनपने का कारण बन सकते हैं. सैनिटरी पैड बदलने के बाद हर बार साबुन से अच्छी तरह से हाथ धोएं. अगर आपको पैड की वजह से किसी तरह का इंफेक्शन या रैशेज हो जाएं तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें.

झट से दूर होगी पायरिया की बीमारी, करें ये उपाय

इस विदेशी सब्जी की अब भारत में भी बढ़ने लगी है मांग, यह है इसके कारण

मर्दों के लिए भी जरूर है अपने बालों का ख्याल, यह है कुछ आसान उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -