एयरफोर्स परीक्षा का बदला प्रारूप, प्रारंभ हुई रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

नई दिल्ली: अगर आप देश की तीन जांबाज सेनाओ में से एक वायुसेना में नौकरी करने का सपना संजोये हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद सुखद खबर हो सकती है. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, अगले वर्ष जनवरी माह में ऑनलाइन टेस्ट आयोजित होना है. जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 15 दिसंबर से शरू हो चुकी है. साथ ही आपको बता दे कि, इस परीक्षा के पैटर्न में भी बदलाव किया गया है.  

पहले जहां इस परीक्षा का लिखित टेस्ट लिया जाता था, वही अब इसके लिए ऑनलाइन टेस्ट आयोजित किया जाएगा. ये परीक्षा वायुसेना में अफसर और एयरमैन काडर के लिए आयोजित होनी है. अफसर काडर पद के लिए एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट(AFCAT) होगा, जबकि एयरमैन काडर पद के लिए STAR (शेड्यूल्ड टेस्ट फॉर एयरमैन रिक्रूटमेंट) होगा. इससे पूर्व ऑनलाइन टेस्ट के वेब पोर्टल की शुरुआत गत 11 दिसंबर, सोमवार को हुई थी. 

पहले देश के कई राज्यों में परीक्षा के लिए सेंटर्स नही होते थे. लेकिन अब परीक्षा केंद्रों की संख्या 760 होगी. अब परीक्षार्थियों को पहले के मुकाबले लम्बी यात्रा नहीं करनी पड़ेगी. इससे करीब 6 लाख ऐसे उम्मीदवारों को फायदा पहुंचेगा. जो साल में दो बार परीक्षा का हिस्सा होते है. 

प्रमोशन मिलने के बाद इस तरह का होना चाहिए आपका काम

शिक्षा सकारात्मक जीवन और सोच प्रदान करने वाली हो: त्रिवेंद्र सिंह

MPPSC में होनी है भर्तियां, 34000 रु होगा वेतन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -