सदी के सबसे बड़े चंद्रग्रहण का असर इन राशियों पर होगा अशुभ
सदी के सबसे बड़े चंद्रग्रहण का असर इन राशियों पर होगा अशुभ
Share:

ज्योतिष के अनुसार जुलाई की 27 तारीख को सदी का सबसे बड़ा चंद्रग्रहण होने वाला है जिसे कई हिस्सों में देखा जायेगा. इस चंद्रग्रहण की अवधि बहुत लम्बी होगी जिसके कारण ये सबसे बड़ा ग्रहण बताया जा रहा है. यह पूरी तरह से लाल रंग का होगा जिसे खुली आँखों से देखा जा सकेगा. इसके अलावा इसी दिन गुरु पूर्णिमा भी है जिसका पूजन आपको सूतक लगने के पहले ही करना होगा. चंद्र ग्रहण के सुतक  दोपहर 2:54 बजे से लग जायेंगे उसके पहले आपको महत्वपूर्ण कार्य करने होंगे. 

अब आपको बता दें ये चंद्रग्रहण ज्योतिष के अनुसार 27 जुलाई की रात को 11:54 बजे से शुरू होगा जो 2:43 बजे तक रहेगा. इस बीच रात 1:52 बजे ये काफी गहरा हो जायेगा जिसका अंत  3:49 बजे होगा. ये ग्रहण पूरे 3 घंटे 55 मिनट का रहेगा. इसी के साथ बता देते हैं ये चंद्रग्रहण मेष, सिंह, वृश्चिक और मीन राशि के लिए शुभ होगा इनके अलावा बाकी के लिए ये अशुभ हो सकता है इसलिए सावधानी बरतें.

इस चंद्रग्रहण के समय पृथ्वी से सूर्य की दूरी अधिक रहेगी जिसके कारण चाँद छोटा नज़र आएगा. इसी के साथ ये भी जान लीजिये चंद्रग्रहण का निश्चित समय और सूतक लगने पर कोई भी शुभ काम ना करें.

चंद्रग्रहण तिथि: 27 जुलाई
ग्रहण प्रारंभ : रात 11:54 बजे
ग्रहण समाप्ति : रात 3:49 बजे
सूतक प्रारंभ : दोपहर 2:54 बजे

इसके अलावा इसी महीने में सूर्य ग्रहण भी पड़ रहा है जो जुलाई की 13 तारीख को होने वाला है. इसमें आपको कुछ सावधानियां बरतनी होंगी खास कर अविवाहितों को और गर्भवतियों को ताकि इसका प्रभाव आप पर न पड़े. 

27 जुलाई को होगा सबसे लम्बा खग्रास चंद्रग्रहण

चंद्रग्रहण के दौरान ना करें ये काम, हो सकता है अशुभ

104 साल बाद दिखेगा अद्भुत नजारा, इन राशियों पर पड़ेगा गहरा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -